Saturday, May 18, 2024
Uncategorized

कैलाश विजयवर्गीय ने आड़े हाथ लिया कांग्रेस के इस अति चरित्रवान नेता को,छुटभैये के कहने से महिमा कम नही योग की

योग में ॐ पर बहस: सिंघवी के अंदाज में विजयवर्गीय का जवाब, बोले- ‘छुटभैये’ नेता के ट्वीट से कम नहीं होगी

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील अभिषेक मनु सिंघवी के योग में ॐ के उच्चारण को लेकर दिए गए बयान ने नई बहस छेड़ दी है। भाजपा नेताओं ने भी सिंघवी के अंदाज में पलटवार किया है। वहीं बाबा रामदेव ने कहा कि सन्मति दे भगवान।

 

दुनिया भर में आज सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। पूरी दुनिया जब योग दिवस पर योग को जीवन शैली में शामिल करने के लिए इसके लाभ गिना रही है। वहीं कांग्रेस के नेता इस मौके पर भी धर्म का पाठ पढ़ाने में जुटे हैं। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील अभिषेक मनु सिंघवी के योग में ॐ के उच्चारण को लेकर दिए गए बयान ने नई बहस छेड़ दी है। भाजपा नेताओं ने भी सिंघवी के अंदाज में पलटवार किया है। वहीं बाबा रामदेव ने कहा कि सन्मति दे भगवान।

 

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया कि ॐ के उच्चारण से ना तो योग ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगा और ना अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी।

 

सिंघवी के बयान पर रामदेव बोले- सबको सन्मति दे भगवान
कांग्रेसी नेता के योग में ॐ के उच्चारण वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि सबको सन्मति दे भगवान। बाबा ने कहा कि ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान। रामदेव ने कहा कि अल्लाह, भगवान, खुदा सब एक ही है, ऐसे में ॐ बोलने में दिक्कत क्या है, लेकिन हम किसी को भी खुदा बोलने से मना नहीं कर रहे हैं। रामदेव ने कहा कि इन सभी को भी योग करना चाहिए, फिर इन सभी को एक ही परमात्मा दिखेगा।

 

Leave a Reply