Thursday, May 2, 2024
Uncategorized

महिला कानून का ऐसा दुरुपयोग, मां बेटी ने एक साल में 15 बलात्कार की रिपोर्ट की,मुख्यमंत्री तक पहुंच गई दोनो झूठी

DEMO PIC

 

मां-बेटी के खौफ से गांव वाले बदल देते हैं रास्ता, जानिए क्या है वजह

मुरादाबाद में मां-बेटी के खौफ से गांव वाले बदल देते हैं रास्ता, जानिए क्या है वजह

Moradabad News: एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि एक महिला चंद्रो देवी पिछले 10-12 साल से लोगों के खिलाफ झूठे प्रार्थना पत्र देकर परेशान कर रही थी. लोगों पर तरह-तरह के आरोप लगाकर प्रार्थना पत्र देती थी.

मुरादाबाद. मुरादाबाद के कांठ थाना क्षेत्र के सलेमपुर गढ़ी की रहने वाली चंद्रो और उसके परिवार के सदस्यों ने गांव में खोफ फैला रखा है. चंद्रो और उसकी बेटी ने लोगों पर दुष्कर्म का प्रयास छेड़छाड़ सहित आदि आरोप लगाकर लोगों का जीना दुश्वार कर रखा है. 1 साल के अंदर ही इन्होंने करीब 15 तहरीर इस तरह के आरोपों को लेकर दी है. जो जांच में सभी फर्जी पाई गई है. मां- बेटी गंभीर आरोप लगाकर ब्लैक मेलिंग किया करती थी. लेकिन पुलिस ने इनके ब्लैक मेलिंग के मामले का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने चंद्रो सहित 5 लोगों पर गांव के ही कुलदीप की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है. फिलहाल चंद्रो फरार है, पुलिस उसे ढूंढने का प्रयास कर रही है.

यह मां- बेटी लोगों को छेड़छाड़ सहित कई गंभीर मामलों में फंसाकर इनके साथ ब्लैकमेलिंग की घटना को अंजाम देती थी. पुलिस को इस मामले में धन वसूली के साक्ष्य भी मिल चुके हैं. लोगों पर आरोप लगाकर धन वसूली का धंधा करने वाली कांठ के गांव गढ़ी सलेमपुर की रहने वाली चंद्रो और उसकी बेटी है. फर्जी तहरीर देकर दोनों 12 साल से लोगों को ब्लैकमेल करती आ रही हैं. इन्होंने ज्यादातर मामलों में घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास और छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

 

झूठी रिपोर्ट लेकर पहुंची
अभी 2 माह पूर्व भी इन्होंने पड़ोसी कुलदीप व चार लोगों पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया था. थाने पुलिस के रिपोर्ट दर्ज न करने पर यह सीएम आवास तक पहुंच गई थी. जब इस मामले की जांच की गई तो यह मामला तो फर्जी निकला ही. इसके साथ ही ऐसे करीब 15 और मामलों की जानकारी भी मिली थी.

चंद्रो से घबराता है पूरा गांव
चंद्रो के घर में 6 सदस्य हैं. जिनसे पूरा गांव घबराता है और पड़ोसी भय के कारण घर से निकलने से कतराते हैं. कोई दरवाजा खटखटाता है तो लोग छत से झांक कर बात करते हैं. जान पहचान होने पर ही दरवाजा खोलते हैं. बता दें कि चंद्रो के घर के बाहर दो महिला सिपाहियों की भी ड्यूटी निगरानी करने के लिए पिछले 2 महीने से लगाई गई है. जो गली में ही कुर्सी डालकर बैठी रहती हैं. निगरानी करती रहती हैं. इसके साथ ही गली के बाहर एक पीआरवी की गाड़ी भी खड़ी रहती है.

चंद्रो सहित 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि एक महिला चंद्रो देवी पिछले 10-12 साल से लोगों के खिलाफ झूठे प्रार्थना पत्र देकर परेशान कर रही थी. लोगों पर तरह-तरह के आरोप लगाकर प्रार्थना पत्र देती थी. जब कोई दबाव में आ जाता था तो उससे पैसा लेकर समझौता कर लेती थी. जिसको लेकर कई लोगों ने उसके खिलाफ शिकायत की थी. जिसकी जांच की गई. जांच के उपरांत पता लगा है कि यह महिला झूठे प्रार्थना पत्र देकर लोगों को ब्लैकमेल कर रही है. इसी तरह झूठे मामले में फसे एक कुलदीप नाम के व्यक्ति की तहरीर प्राप्त हुई थी. जिसमें जांच कराई गई जांच में दोषी पाए जाने पर चंद्रो सहित 5 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Leave a Reply