Tuesday, April 30, 2024
Uncategorized

अपराधी तो कर ही रहे थे,पुलिस इंस्पेक्टर ने भी की नाबालिग की इज्जत लूटने की, पहचानिए इस प्रदेश को कोशिश

हत्या,डकैती लूट और बलात्कार की बाड़ सी आ गई है इस प्रदेश में…

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज के एक थाने में किशोरी की आबरू लूटने की कोशिश करने के मामले में मीरगंज थाने के सब इंस्पेक्टर बीएन प्रसाद सिंह को पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया. पेशी के बाद इंस्पेक्टर को देर शाम जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी. दूसरी तरफ महिला थाने की पुलिस ने पीड़िता का कोर्ट में बयान दर्ज कराया. पॉस्को एक्ट के तहत पूरे मामले की कार्रवाई चल रही है. गिरफ्तार दारोगा से पुलिस के वरीय अधिकारियों ने पूछताछ की है.

कानून की रक्षा करने वाले दारोगा को आबरू लूटने की कोशिश करने के मामले में पुलिस ने जब गिरफ्तार किया तो थाने के उसी लॉकअप में डाल दिया, जिसमें दारोगा अपराधियों को डालता था. पुलिस सूत्रों की माने तो पूरी रात आरोपी सब इंस्पेक्टर हाजत में सो नहीं सका. सुबह में नाश्ता-पानी करने से भी इंकार कर दिया. दोपहर बाद आरोपी सब इंस्पेक्टर के हाथों में हथकड़ी डालकर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया.

पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के निर्देश पर एफएसएल की टीम गोपालगंज पहुंची और घटनास्थल की जांच की. स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ एसएफएल ने जांच के दौरान कई नमूने एकत्रित किए, जिसकी रिपोर्ट जांच टीम को जल्द ही सौंपने की बात कही जा रही. एफएसएल टीम की जांच के बाद पुलिस ने जांच प्रक्रिया को बढ़ाते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

किशोरी अपनी मां के साथ कोर्ट पहुंचीं. जहां उसने पुलिस के वरीय अधिकारियों से इंसाफ के लिए गुहार लगाई. पीड़िता ने भी घटना के बारे में महिला पुलिस पदाधिकारियों को पूरी जानकारी दी. वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. मेडिकल जांच रिपोर्ट अरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच में अहम साक्ष्य माना जा रहा है. फिलहाल पॉस्को एक्ट के साथ आईपीसी की कई धाराओं में कार्रवाई चल रही है.

Leave a Reply