Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

देशद्रोह के आरोपी कप्पन सिद्दीकी के साथ,ये किसका हाथ,हाथरस कांड में दंगा फैलाना चाहता था

सिद्दीकी कप्पन मूल रूप से केरल के वायनाड का निवासी है। राहुल गांधी भी वर्तमान में इसी सीट से लोकसभा के सांसद हैं। सिद्दीकी पेशे से पत्रकार है और उसे पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया की शह पर यूपी में जातीय हिंसा फैलाने की साजिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मथुरा की सीजेएम अंजू राजपूत ने सिद्दीकी कप्पन समेत 3 अन्य लोगों की हिरासत बढ़ा दी है। इन सभी को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत हिरासत में लिया गया था।

राहुल गांधी ने दिया मदद का आश्वासन
सिद्दीकी कप्पन के परिवार का कहना है कि उनके वकील को भी यूपी में आरोपी से मिलने की इजाजत नहीं दी जा रही है। ऐसे में वह काफी चिंतित हैं। इस मामले को लेकर ही सभी बुधवार को राहुल गांधी से मिलने के लिए पहुंचे थे। राहुल फिलहाल वायनाड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने इन सभी से मुलाकात कर इन्हें पूरी मदद का भरोसा दिया है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में बुधवार को उत्तर प्रदेश में हाथरस की आड़ में जातीय दंगों की साजिश रचते पकड़े गए पीएफआई (PFI) के सक्रिय कार्यकर्ता सिद्दीकी कप्पन (Siddiqui Kappan) के परिवार से मुलाकात की. उन्होंने सिद्दीकी कप्पन के परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. सिद्दीकी कप्पन इस वक्त यूपी की मथुरा अस्थायी जेल में बंद है. कप्पन के खिलाफ देशद्रोह जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है. राहुल गांधी की मुलाकात पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं. भाजपा ने कांग्रेस का हाथ, देशविरोधियों के साथ बताया है.

क्या राहुल का न्यायिक व्यवस्था से उठ गया भरोसा

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि प्रवक्ता ने राहुल गांधी से सवाल किया कि क्या उनका देश की न्यायिक व्यवस्था से भरोसा उठ चुका है? पकड़े गया आरोपी पीएफआई का सदस्य बताया जाता है और जेल में है. राहुल उनके परिवार से मिलने गए. साथ ही कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने सर्वोच्च न्यायालय में भी अपील की है.

देश को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे कांग्रेस सांसद ?

गौरव भाटिया ने कहा कि कप्पन सिद्दीकी हाथरस में भड़काने की कोशिश कर रहा था. वह PFI का मेंबर है. शाहीन बाद में हुए प्रदर्शन की फंडिंग  PFI से आई. दिल्ली के दंगों में भी PFI का ही नाम आया. इतना सब कुछ जानने के बावजूद राहुल गांधी उन्हें समर्थन देने की बात करते हैं. क्या कांग्रेस पार्टी देश को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है?.

सरकार का विरोध ठीक, देशविरोधी ताकतों से हाथ मत मिलाइए

भाटिया ने कहा कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इतनी नफरत करते हैं कि हरेक उस उस शख्स के साथ खड़े हो जाते हैं. जो देश के पीएम को अपशब्द बोलता है. उन्होंने कहा कि विपक्ष का मतलब केवल विरोध करना नहीं है. देश को कमजोर करना विपक्ष का काम नहीं है. थरूर पाकिस्तान में जाकर देश को कमजोर करते हैं और 370 को बहाल करने की बात करते हैं. गौरव भाटिया ने कहा कि सरकार का विरोध करिए लेकिन देश विरोधी ताकतों के साथ हाथ मत मिलाइये.

बता दें कि सिद्दीकी कप्पन केरल के वायनाड का रहने वाला है और खुद को पत्रकार बताता है. उसपर आरोप है कि वह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का कार्यकर्ता है और हाथरस गैंगरेप की वारदात के बाद उसने जातीय दंगे फैलाने की साजिश रची थी. सिद्दीकी को यूपी पुलिस ने तीन लोगों के साथ उस वक्त गिरफ्तार किया था, जब वह यूपी की मथुरा से हाथरस जा रहा था. बुधवार को राहुल गांधी ने आरोपी के परिवार से राहुल गांधी ने वायनाड में मुलाकात की है, राहुल ने आरोपी के परिजनों को मदद का भरोसा दिया है. जिसके बाद से सवाल खड़े होने लगे हैं.

Leave a Reply