Thursday, February 22, 2024
Uncategorized

अमित शाह ने खरी खरी सुना दी ,मध्यप्रदेश भाजपा को मिला 51% का लक्ष्य, अगला CM विधायक करेंगे तय

 

मध्य प्रदेश में अमित शाह ने विधानसभा चुनाव को लेकर स्थिति साफ कर दी हैं। जो अहम मानी जा रही है।

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। वह पिछले 15 दिनों के अंदर दूसरी बार भोपाल पहुंचे। जहां शाह ने मध्य प्रदेश बीजेपी के आला नेतृत्व के साथ रात 12 बजे तक बैठक की है। जिसमें उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को लेकर स्थिति क्लीयर कर दी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को फिर भोपाल पहुंचे। रात 8.30 बजे से शुरू बैठक देर रात 12.30 बजे तक चली। चार घंटे चली इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। विजय संकल्प यात्रा के रोडमैप को भी अंतिम रूप दिया गया। सितंबर से यह यात्रा प्रदेश के चार स्थानों से प्रारंभ होगी। 16 सदस्यीय चुनाव समिति गठित की जाएगी। इसमें प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता शामिल रहेंगे। अंचलवार विधानसभा क्षेत्रों के फीडबैक पर भी चर्चा की गई।

मिलकर लड़ना होगा चुनाव

दरअसल, दिल्ली से लेकर मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों तक गाहे बगाहे यह खबरें उठती रहती है कि बीजेपी एमपी में बड़ा नेतृत्व परिवर्तन कर सकती है। लेकिन अमित शाह ने कल की बैठक में यह स्थिति क्लीयर कर दी है कि विधानसभा चुनाव सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। यानि सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पद पर किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा। अमित शाह ने बैठक में सभी नेताओं को निर्देश दिए हैं कि चुनाव सभी को मिलकर लड़ना होगा।

बीजेपी का लक्ष्य 51 प्रतिशत वोट

अमित शाह ने बीजेपी नेताओं को इस बार के चुनाव में 51 प्रतिशत वोट बैंक का लक्ष्य दिया है। यानि जिन सीटों पर पार्टी की पकड़ कमजोर हैं उन सीटों पर सबसे ज्यादा फोकस करने के निर्देश दिए हैं। ताकि यहां बीजेपी की स्थिति को सुधारा जा सके। अमित शाह ने वरिष्ठ नेताओं को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि फिलहाल चुनाव में तीन से चार महीने का वक्त हैं। ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व के साथ-साथ प्रदेश नेतृत्व के नेता इसे गंभीरता से लें और आगे की रणनीति पर काम करें।
बता दें कि अमित शाह की बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा के साथ चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा के साथ संगठन के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

 

Leave a Reply