Thursday, February 22, 2024
Uncategorized

पूरा उत्तर प्रदेश बोल रहा है,सिर्फ योगी राज में संभव है ये,बाकी नेताओँ को तो दरवाजे के कुत्ता बनते देखा

उस माफिया पर कार्यवाही जिसने गांधी नेहरू परिवार की जमीन तक छीन ली थी……

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के बाद  अतीक अहमद और उसके परिवार पर शिकंजा कसता ही जा रहा है. केंद्रीय जांच एजेंसियों से लेकर यूपी पुलिस तक की रडार पर अतीक अहमद का परिवार और उसके करीबी हैं. आज प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा को भी नामजद आरोपी बना दिया. जैनब फातिमा ही अतीक अहमद के परिवार की एकमात्र ऐसी थी, जिसका नाम अभी तक एफआईआर में नहीं लिखा गया था.

वहीं आज सुबह-सुबह ईडी और इनकम टैक्स की टीम अतीक अहमद के करीबियों पर छापेमारी कर रही है. एक तरफ जहां ईडी ने अतीक अहमद के फाइनेंसर खालिद जफर के घर रेड की है तो वहीं दूसरी तरफ इनकम टैक्स की टीम ने अतीक के वकील खान सौलत हनीफ के घर छापा मारा है. यही नहीं उमेश पाल हत्याकांड में अतीक को साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है. अशरफ को भी प्रयागराज लाने के लिए पुलिस की एक टीम बरेली सेंट्रल जेल पहुंची है. प्रयागराज में दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सकती है.

ED-इनकम टैक्स की रेड, शिकंजे में अतीक का परिवार और करीबी

  1. माफिया अतीक अहमद के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. यूपी में अतीक अहमद के 13 ठिकानों पर ईडी ने एक साथ रेड की है. इन जगहों से ईडी ने करीब 150 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी की पहचान की है. प्रयागराज के कालिंदीपुरम अतीक के फाइनेंसर खादिल जफर के यहां भी ईडी पहुंची है. ईडी के साथ प्रयागराज पुलिस की टीम भी है. दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि शाइस्ता यहां पर आई थी, लेकिन छापेमारी के दौरान वह मौके पर नहीं मिली.
  2. ईडी की कार्रवाई के साथ-साथ इनकम टैक्स की टीम भी जांच में जुटी है. इनकम टैक्स ने अतीक के वकील खान खान सौलत हनीफ के घर पर छापेमारी की है. बता दें कि उमेश पाल के अपहरण केस में अतीक के साथ जिन दो अन्य लोगों को उम्रकैद की सजा हुई है, उसमें खान सौलत हनीफ का भी नाम है. हनीफ के घर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है.
  3. उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के परिवार की सिर्फ एक सदस्य अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा, जिसका नाम एफआईआर में नहीं था. आज पुलिस ने जैनब को भी इस केस में आरोपी बना लिया है. जैनब पर शूटरों की मदद करने और हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है. इस केस में अतीक के परिवार की महिलाओं पर शिकंजा कसता जा रहा है. पत्नी शाइस्ता, बहन आयशा नूरी और भांजी उनजिला नूरी पहले ही आरोपी बनाए गए हैं.
  4. उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए यूपी पुलिस की टीम अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज लेकर आ रही है. अभी पुलिस का काफिला प्रयागराज नहीं पहुंचा है. सूत्रों से मुताबिक, गुरुवार यानि 13 अप्रैल को पुलिस अतीक कोर्ट में पेश करेगी, जहां उसकी कस्टडी रिमांड की मांग करेगी. पुलिस अतीक को रिमांड पर लेकर उमेश पाल हत्याकांड के राज उगलवाना चाहती है.
  5. वहीं अतीक अहमद के साथ-साथ उमेश पाल हत्याकांड में उसके भाई अशरफ से भी पूछताछ होगी. प्रयागराज पुलिस की एक टीम अशरफ को लेने आज सुबह बरेली सेंट्रल जेल पहुंची थी. जेल में कागजी कार्यवाही पूरी होने के बाद पुलिस टीम अशरफ को लेकर प्रयागराज के लिए निकल चुकी है. अगर पुलिस को कोर्ट से दोनों की कस्टडी रिमांड मिलती है तो वह अतीक और अशरफ को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है.

Leave a Reply