Thursday, July 18, 2024
Uncategorized

मोहम्मद शमी…. की गेंदबाजी अब ममता बनर्जी के खिलाफ

पश्चिम बंगाल…

Mohammed Shami: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज़ अब कुछ ही दिनों में शुरू हो जाएगा. दुनिया के स्टार खिलाड़ियों से सजी इस लीग का फैंस भी बेसब्री के साथ इंतज़ार कर रहे हैं. वहीं गुजरात टाइटंस के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. वे इस सीज़न आईपीएल से अपना नाम वापिस लेते हुए लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. फिलहाल शमी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं और वे इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में भाग नहीं ले रहे हैं.

Mohammed Shami लड़ सकते हैं चुनाव

IPL 2024 से नाम वापस लेकर राजनीतिक तैयारियों में जुटे मोहम्मद शमी, ममता बनर्जी के खिलाफ इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

आईपीएल 2024 से शमी अपना नाम वापिस ले सकते हैं और लोकसभा चुनान में बंगाल में किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. आज तक की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी, शमी को बंगाल में लोकसभा मैदान में उतार सकती है. बीजेपी आला कमान उन्हें बंगाल से चुनावी मैदान में उतारने का विचार कर रहा है. ऐसे में वे ममता बनर्जी की पार्टी त्रिणमुल कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. शमी अपना घेरलू टूर्नामेंट बंगाल से ही खेलते हैं और इस प्रदेश में तेज़ गेंदबाज की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है.

विश्व कप 2023 के बाद राजनीति में सक्रिय!

IPL 2024 से नाम वापस लेकर राजनीतिक तैयारियों में जुटे मोहम्मद शमी, ममता बनर्जी के खिलाफ इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

विश्व कप 2023 के बाद शमी भारत के लिए किसी भी फॉर्मेट में अब तक नहीं खेले हैं. वे पैर की समस्या से जूझ रहे हैं. हालांकि इस दौरान उन्हें राजनीति की दुनिया में सक्रिय होते हुए देखा गया है. उन्होंने हाल ही में गृह मंत्री के अमित शाह के साथ बैठक भी की थी. इसके अलावा शमी को बीजेपी के विधायक उमेश कुमार के साथ अक्सर देखा जाता है. वहीं तेज़ गेंदबाज़ को हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का आवॉर्ड भी मिला है. ऐसे में पूरी संभवानाएं जताई जा रही हैं कि शमी लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की ओर से प्रतिनिधित्व करें.

विश्व कप 2023 से बटोरी सुर्खियां

IPL 2024 से नाम वापस लेकर राजनीतिक तैयारियों में जुटे मोहम्मद शमी, ममता बनर्जी के खिलाफ इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

मोहम्मद शमी ने विश्व कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था और 7 मैच में 24 विकेट लेकर टूर्नामेंट के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने थे. उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन की वजह से शमी को राष्ट्रपति द्वारा अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. विश्व कप के बाद से तेज़ गेंदबाज़ लगातार सुर्खियां बने हुए हैं. इसके अलावा वे करोड़ों युवा कि शमी प्रेरणा भी बन चुके हैं.

Leave a Reply