Monday, April 22, 2024
Uncategorized

(LIVE VIDEO) हिन्दू मारेंगे मंदिर के सामने फांसी पर लटकाएँगे,नारो से गूंजा आसमान,सेक्युलर नपुंसक हिन्दू विरोध भी नही कर पा रहे

हिंदुओं को मंदिरों के सामने फांसी पर लटकाएंगे और जिंदा जलाएंगे! की धमकी दी जा रही है। यह धमकी दी है राहुल गांधी द्वारा गठित राजनीतिक अलायंस I.N.D.I.A. के पार्टनर मुस्लिम लीग (IUML) ने। केरल के कासरगोड में मुस्लिम लीग के यूथ विंग के कार्यकर्ताओं ने हिंदू द्रोही नारे लगाते हुए मोर्चा निकाला। आप समझ सकते हैं कि राहुल गांधी, कांग्रेस और उनके घटक दल हिंदुओं के बारे में क्या इरादा रखते हैं। क्या यही विपक्ष के I.N.D.I.A की सोच है?

केरल में ‘समान नागरिक संहिता (UCC)’ के खिलाफ आयोजित की गई एक रैली में हिन्दू विरोध नारेबाजी का वीडियो सामने आया है। ‘मुस्लिम यूथ लीग’ (MYL) की इस रैली में जमकर हिन्दू घृणा का प्रदर्शन किया गया है। हालाँकि, संगठन ने अपने एक नेता के निलंबन की बात कही है। वहीं, भाजपा ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। राज्य के कन्हागड़ के रहने वाले अब्दुल सलाम को इसके लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है। विवाद बढ़ने के बाद MYL ने डैमेज कंट्रोल के लिए बयान जारी कर कहा है कि ये एक अक्षम्य गलती है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामल कासरगोड जिले का है। यहाँ, ‘मुस्लिम यूथ लीग’ ने ‘एक देश-एक कानून’ लागू करने के लिए लाए जा रहे UCC के खिलाफ एक रैली का आयोजन किया था। इसी रैली में भड़काऊ और हिन्दू विरोधी नारे लगाए गए। बता दें कि ये संगठन इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) का यूथ विंग है। यही IUML केरल में कांग्रेस की गठबंधन सहयोगी है, साथ ही यह पार्टी विपक्षी दलों के गठबंधन ‘I.N.D.I.A’ में भी शामिल है। 2019 में जब राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा चुनाव लड़ा था, तब IUML ने कांग्रेस का पुरजोर समर्थन किया था और इसके हरे रंग के चाँद-तारे वाले झंडों के साथ मुस्लिम कैडर सड़क पर भी राहुल के समर्थन में उतरे थे।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नारेबाजी के दौरान हिन्दुओं को धमकी देते हुए कहा कि उन्हें (हिन्दुओं को) उनके मंदिरों के सामने ही फाँसी पर लटका दिया जाएगा और फिर ज़िंदा जला दिया जाएगा। भाजपा नेता अमित मालवीय ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि यदि केरल में ऐसे तत्वों को सीएम पिनाराई विजयन की सरकार का समर्थन नहीं रहता, तो इस प्रकार के नारे नहीं लगते। उन्होंने राज्य सरकार से सवाल किया है कि क्या केरल में हिन्दू और ईसाई सुरक्षित हैं? उन्होंने याद दिलाया कि कुछ ही महीनों पहले यहाँ एक बच्चे ने अपने पिता के कंधे पर चढ़ कर नारा लगाया था कि हिन्दू-ईसाई लोग अपने अंतिम संस्कार की तैयारी कर लें।
भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा है कि केरल अब पूरी तरह कट्टरता की तरफ बढ़ने लगा है। ‘तुम्हें तुम्हारे ही मंदिरों में ही लटका देंगे’ और ‘तुम्हें जला देंगे’ जैसे नारों की निंदा करते हुए केरल भाजपा इकाई ने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। वहीं, विवाद बढ़ने के बाद MYL के जनरल सेक्रेटरी पीके फिरोज ने डैमेज कंट्रोल की कोशिश की है, उन्होंने इसे संगठन की विचारधारा के खिलाफ करार देते हुए हुए एक सदस्य के निलंबन का ऐलान किया है। हालाँकि, रैली में कई अन्य लोगों को भड़काऊ नारेबाजी करते हुए देखा जा सकते हैं।

 

कब बना विपक्षी गठबंधन
हाल ही में बेंगलुरू में 26 विपक्षी दलों ने संयुक्त विपक्षी मोर्चा बनाया और उसका नाम I.N.D.I.A. रखा है। इस गठबंधन में मुस्लिम लीग जैसी पार्टी भी शामिल है। इसी पार्टी के कार्यकर्ताओं की नारेबाजी को शेयर करते हुए प्रेम शुक्ला ने विपक्ष से सवाल किया है। गठबंधन का पूरा नाम इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस रखा गया है। एक दिन पहले ही पीएम मोदी ने भी इस गठबंधन की तुलना इंडियन मुजाहिदीन और ईस्ट इंडिया से की थी।

Leave a Reply