Thursday, April 25, 2024
Uncategorized

मोहम्मद आबिद बन गया अंकित,मोहम्मद आलिम बन गया आनंद शर्मा,ट्रिपल तलाक के बाद अब्बा से हलाला करवाकर बना लिया अम्मी,फिर बीवी

Love jihad islamic terrorism

बरेली में दो युवतियों को प्रेमजाल में फंसाकर यौन शोषण करने और फिर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है. इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बरेली जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक समुदाय विशेष के युवकों द्वारा कथित तौर पर अपना धर्म छिपाकर दो युवतियों को प्रेमजाल में फंसाकर यौन शोषण करने का मामला सामने आया है. यहां जबरन धर्म परिवर्तन कराने और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दोनों मामलों में संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बरेली के पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने पत्रकारों को बताया कि सुभाष नगर थाने में एक युवती ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया, हलाला किया गया और गाय का मांस खिलाया गया और वह किसी तरह हैवानों के चंगुल से छूटकर थाने पहुंची. भाटी ने बताया कि युवती की तहरीर पर आरोपी और उसके पूरे परिजनों के खिलाफ शुक्रवार को सुभाष नगर थाने में सुसंगत धाराओं समेत उत्तर प्रदेश धर्म संपरिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है.

क्या बोली पुलिस?
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी. तहरीर के अनुसार बरेली की रहने वाली ब्यूटी पार्लर चलाने वाली एक युवती (24) ने आरोप लगाया है कि एक युवक ने फोन के जरिये उससे बातचीत शुरू की और बाद में हाथ में कलावा बांधकर और माथे पर तिलक लगाकर उससे मिलने आता था. युवती ने कहा कि उसने उसके साथ दोस्ती की और अपना नाम अंकित बताया.

युवती ने आरोप लगाया कि शादी का झांसा देकर युवक ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली, जिसके बाद उसे ब्लैकमेल करने लगा. आरोप के मुताबिक आरोपी ने युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराया और कहा कि जब तक वह हलाला नहीं करती तब तक दोनों पति-पत्नी की तरह संबंध नहीं रख सकते.

शिकायत के मुताबिक इसके बाद आरोपी के पिता मोहम्मद रजा के साथ हलाला कराया गया और फिर उसके साथ निकाह हुआ. शिकायत में कहा गया है कि युवती को गाय का मांस जबरदस्ती खिलाया गया. पीड़िता ने बताया कि आबिद ने उसे यहां रामचंद्र पुरम कॉलोनी (सुभाष नगर) में रखा था. दूसरी घटना बरेली जिले के देवरनिया थाना क्षेत्र की है. पुलिस के अनुसार आलिम (25) नाम के एक युवक ने अपना नाम आनन्‍द बताकर 22 वर्षीय छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाए तथा अश्लील वीडियो भी बना लिया.

छात्रा से कर ली शादी
पुलिस के अनुसार विश्वास दिलाने के लिए आरोपी ने छात्रा से मंदिर में शादी भी कर ली, लेकिन आरोपी का भेद खुलने पर छात्रा ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि थाना देवरनिया में एक छात्रा ने शुक्रवार को दर्ज कराई गयी प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि वह राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग में पढ़ने जाती थी, तभी हाथ में कलावा बांधने और माथे पर तिलक लगाने वाले एक युवक ने उससे दोस्ती की.

छात्रा ने आरोप लगाया कि आलिम नामक एक युवक ने पहचान छिपाकर अपना नाम आनन्द बताया, उससे दोस्ती की और शारीरिक संबंध बनाए. यह भी आरोप लगाया कि जब वह गर्भवती हो गयी तो आरोपी ने उसका गर्भपात करा दिया. छात्रा ने पुलिस को बताया कि कथित आनन्द की धार्मिक पहचान उजागर होने के बाद उसने शिकायत करने का फैसला किया. तहरीर के अनुसार आरोपी छात्रा पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा था और जान से मारने की धमकी भी दी जा रही थी. अग्रवाल ने कहा कि आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी आलिम (25) को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि विधिक प्रक्रिया पूरी कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

Leave a Reply