Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

मोहम्मद अनवर के कारण,नाबालिग दलित ने की आत्महत्या, यौन शोषण, बलात्कार,सेक्युलर चुप…

दलित लड़की ने की आत्महत्या…

कासरगोड: केरल के कासरगोड से एक शर्मनाक घटना सामने आई है यहाँ एक नाबालिग छात्रा ने जहर खाकर खुदखुशी कर ली। उसका अनवर नाम का एक 24 वर्षीय युवक लम्बे वक़्त से यौन शोषण कर रहा था। वह उसे उसके निजी फोटो लीक करने की धमकी भी देता था। निरंतर प्रताड़ना से तंग आकर नाबालिग ने खुदखुशी कर ली। प्राप्त खबर के मुताबिक, कासरगोड के बदियाद्का क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग छात्रा, जो कि कक्षा 10 की छात्रा थी, उसने चूहे मारने वाला जहर खाकर खुदखुशी कर ली। उसकी खुदखुशी के पीछे की वजह तो सामने आई ही है। इसके अतिरिक्त नाबालिग ने मृत्यु से पहले ही पुलिस को अपना बयान भी दर्ज करवा दिया था।

उसने बताया था कि अनवर निरंतर उसका यौन शोषण कर रहा था। अनवर उसको स्कूल के रास्ते में परेशान करता था, वह उसके निजी फोटो लीक करने की धमकी भी देता था। अनवर नाबालिग को मारने की धमकी भी देता था। उसने यहाँ तक धमकी भी दी थी कि अगर वह उसके साथ रिश्ता नहीं रखेगी तो वह पिता की हत्या कर देगा। उसने बालिका को इतना परेशान किया कि उसने तंग आकर जहर पी लिया। यह भी सामने आया है कि यह नाबालिग अनवर से 6 महीने पहले इंस्टाग्राम के जरिए मिली थी। तत्पश्चात, दोनों की कुछ दिन बातचीत हुई। जब नाबालिग ने बातचीत बंद की तो अनवर उसे धमकाने लगा। उसे रास्ते में आते-जाते रोक कर धमकियाँ देने लगा। इन्हीं सब कारणों से परेशान होकर बालिका ने 23 जनवरी, 2024 को अपने घर में जहर खा लिया।

–>

वही उसे गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया मगर उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। पुलिस ने हॉस्पिटल में ही उसका बयान दर्ज कर लिया। आरोपित अनवर के खिलाफ पुलिस ने खुदखुशी के लिए उकसाने और POCSO के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। अनवर घटना के बाद से फरार हो गया था। उसे कर्नाटक के बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है। केरल से ही एक और नाबालिग के यौन शोषण का मामला सामने आया है। कोझिकोड के पेरुवान्नामुझी में एक शिक्षक पर ही कक्षा 10 में पढ़ने वाली छात्रा के यौन शोषण का आरोप लगा है। नाबालिग बच्ची को यौन शोषण की वजह से बीमार भी हो गई। डॉक्टर ने इसके पश्चात पुलिस को खबर दी। बच्ची से आगे जानकारी लेने पर शिक्षक के खिलाफ POCSO के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। अभी आरोपित शिक्षक फरार है। मामले की आगे तहकीकात चल रही है।

Leave a Reply