Thursday, February 22, 2024
Uncategorized

मुसलमान बनाने में मौलवी समेत 5 जेल पहुंचे

हमीरपुर – शादी शुदा महिला का धर्म परिवर्तन करा निकाह कराने के पुराने मामले में वायरल वीडियो के बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने मौलाना सहित पांच को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें महिला का धर्म परिवर्तन करा शौहर बने आरोपी युवक को महिला के साथ जनपद कानपुर शहर के थाना घाटमपुर के कुरियां परास से गिरफ्तार किया है।

महिला के पति द्वारा पूर्व में दर्ज अपहरण व धमकाने की रिपोर्ट में पुलिस ने छेड़खानी व धर्मांतरण की धाराएं बढ़ाई हैं। धर्मांतरण के बाद महिला का नाम फातिमा रखा गया था। थाना मुस्करा के मसगांव गांव निवासी मनीष गुप्ता परिवार के साथ थाना बिवांर के छानी गांव में रहता था। यहीं वह दुकान किए था। यहां थाना ललपुरा क्षेत्र के भुजपुर गांव निवासी अनीस एक कालेज में पढ़ाई करता था।

यहीं से वह मनीष की पत्नी को बहला फुसलाकर भगा ले गया। इस पर पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इस बीच आरोपी ने महिला का धर्मांतरण करा निकाह कर लिया। उधर पिछले छह दिसंबर को थाना बिवांर में रिपोर्ट दर्ज कराने वाला पीड़ित पहला पति मनीष लगातार थाने के चक्कर लगाता रहा। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

इधर निकाह कराने का वायरल वीडियो जैसे ही पीड़ित के हाथ लगा तो उसने फिर पुलिस के चक्कर काटने शुरू कर दिए। इधर मामला धर्मांतरण से जुड़ा होने पर पुलिस ने महिला व मुस्लिम युवक अनीस को गिरफ्तार कर लिया। इसी के साथ पुलिस ने बसवारी गांव के पास से धर्मांतरण के आरोपी मौलाना मुस्ताक उर्फ मुस्तफा व भुजपुर गांव से उसके पिता राजू खां, चाचा बशीर के अलावा उसके बहनोई थाना कुरारा के बेरी गांव निवासी खलील को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अभी अन्य लोगों की भी जानकारी करने में जुटी है। सीओ श्रेयस त्रिपाठी ने कहा कि महिला ने इस्लाम कुबूल कर अपना नाम फातिमा रख लिया है। इसमें अनीस के चाचा बशीर और बहनोई खलील गवाह थे। महिला ने बताया है कि पति उसके साथ मारपीट करता था, जिससे वह परेशान रहती थी। वहीं अनीस उसे इस्लाम धर्म अपनाने पर फायदे बताता था। कहता था इस्लाम कबूल करने पर उसे नौकरी मिल जाएगी। दिल्ली में रहकर खुशहाल जिंदगी गुजारेंगे। कहा पूर्व में दर्ज रिपोर्ट में छेड़खानी व धर्मांतरण की धाराएं बढ़ाई गईं है।

Leave a Reply