Monday, March 4, 2024
Uncategorized

एक और हिन्दू कांग्रेसी विधायक का ज़मीर जाएगा,अब तक तीसरा स्वाभिमानी हिन्दू कांग्रेस नेता,तीसरा आत्मसम्मानी हिन्दू कांग्रेस का

हिन्दू कांग्रेस विधायक का ज़मीर जागा

विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी जीत के बाद, जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही है। यो वही दूसरी तरफ एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और बीजापुर से कांग्रेस विधायक सीजे चावड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चावड़ा के इस कदम से लोकसभ चुनाव में कांग्रेस  पार्टी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है।

विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को सौंपा इस्तीफा 

बता दें कि बीजापुर से कांग्रेस विधायक सीजे चावड़ा आज सुबह गांधीनगर पहुंचे और गुजरात विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को उनके आवास पर विधायक पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया। चावड़ा के इस्तीफे के बाद से ये उनके बीजेपी में शमिल होने के कयास लगाए जा रहे है। सूत्रों के मुताबिक चावड़ा 4 फरवरी  को भाजपा में शमिल हो सकते है और  लोकसभा चुनाव 2024 में साबरकांठा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

गुजरात कांग्रेस की बढ़ी टेंशन

बता दें कि सीजे चावड़ा के इस्तीफे के बाद से गुजरात कांग्रेस की परेशानी अब और भी अधिक होती नजर आ रही है। दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात कांग्रेस ने 182 में सिर्फ 17 सीटों पर ही जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस का विधायक बने रहना मुश्किल था

पार्टी छोड़ने के बाद चावड़ा ने कहा कि अभी कांग्रेस की स्थिति ऐसी हो गई कि कोई भी अच्छा काम करता है तो भी पार्टी आलोचना करती है। अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि उनके लिए कांग्रेस का विधायक बने रहना मुश्किल था। चावड़ा ने बीजेपी में जाने के सवाल पर कहा कि अपने विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से बातचीत करके आगे का फैसला लूंगा। गुजरात में सी जे चावड़ा (C J Chavda) के इस्तीफे के बाद तीन सीटें खाली हो गई है। दो सीटें कांग्रेस और 1 सीट आप विधायक के इस्तीफे के चलते खाली हुई है।

Leave a Reply