Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

मुसलमान लड़की का गला रेत कर नहर में फेंका,पुलिस ने गोली मारी मोहम्मद गौसज़मा और मोहम्मद अफ़रोज़ को

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले ही शोहदों को चेतावनी दी थी. उनका बयान अम्बेडकरनगर कांड के ठीक बाद आया था. उन्होंने साफ लफ्जों में कहा था- ‘अगर बहन-बेटियों के साथ अपराध या छेड़खानी हुई तो अगले चौराहे पर शोहदे की यमराज से मुलाकात होगी…’ इस बयान के बाद अब पुलिस ने दो बदमाशों का एनकाउंटर कर दिया है. उसने गला रेतकर एक लड़की को जान से मारने की कोशिश की थी.

 

दरअसल, ये मामला सुल्तानपुर का है, जहां बीती शाम पुलिस ने एक लड़की का गला रेत कर नहर में फेंकने के आरोपी का एनकाउंटर कर दिया. बचकर भागने के लिए पहले बदमाश ने गोली चलाई, फिर पुलिस की जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लग गई. उसके साथ उसका भाई भी घायल हुआ है. दोनों पर कई मुकदमे दर्ज हैं.

लड़की का चाकू से गला रेता, फिर नहर में धक्का दिया

जानकारी के मुताबिक, बल्दीराय क्षेत्र के गांव की एक लड़की दिल्ली में जॉब कर रही थी. उसका दोस्ती जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर गौसजमां खान से थी. इस बीच जेल से छूटने के बाद गौसजमां को पता चला कि लड़की की शादी कहीं और तय हो गई है तो वह भड़क उठा. गौसजमां और लड़की दोनों एक ही समुदाय से हैं.

 

गौसजमां ने धोखे से लड़की को मिलने बुलाया और धनपतगंज क्षेत्र के हरौड़ा बाजार स्थित नहर की पटरी पर ले गया. वहां चाकू से उसका गला रेतने के बाद उसे नहर में फेंक दिया. लेकिन लड़की तैरकर बाहर निकल आई और अस्पताल में इलाज के बाद उसकी जान बच गई. उसके शरीर पर घाव के कई निशान हैं.

पुलिस ने किया एनकाउंटर 

इस घटना के बाद पुलिस ने दोनों अपराधियों की तलाश शुरू की. तभी पुलिस और स्वाट टीम को गौसजमां और उसके भाई की लोकेशन पता चल गई. पुलिस ने घेराबंदी की तो बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने गोली चलाई तो गौसजमां और उसका भाई अफरोज घायल होकर जमीन पर गिर पड़े. बाद में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गौसजमां थाना बल्दीराय का हिस्ट्रीशीटर है. पिछले कई महीनों से वो मुंबई में रह रहा था. वर्तमान में एक हत्या की घटना के ट्रायल में सुल्तानपुर आया हुआ था. गौसजमां का भाई अफरोज भी हत्या का अभियुक्त है. इसके अलावा इन दोनों पर सुल्तानपुर व अयोध्या में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

Leave a Reply