Saturday, May 4, 2024
Uncategorized

सनसनीखेज जांच रिपोर्ट: मोहम्मद श्मी को ट्रोल नही मुसलमानों को अलग थलग करने का षड्यंत्र था,देखिये पाकिस्तानी हेंडल,लिबरल गैंग,टुकड़े टुकड़े गैंग,और पारिवारिक गुलमटो का कारनामा,सब शामिल हिन्दू नामो से

इस पूरे खेल की व्यूह रचना 15 वे ओवर के बाद रच ली गयी थी कि यदि आरोप लगाने की बारी आएगी तो सारे शामिल पाकिस्तानी हेंडल और देश मे लिबरल गैंग,गैंग के पत्रकार,टुकड़े टुकड़े गैंग और पारिवारिक गुलमटे एक साथ हमला कर मुसलमान हिन्दू खेलेंगे।साथ ही सिर्फ शमी को ट्रेंड करेंगे।

 

हाल ही में पाकिस्तान ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में पहली बार मात क्या दे दी कि सोशल मीडिया पर भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को कुछ ट्रोलर्स ने ट्रोल कर दिया. जब भारतीय टीम के मौजूदा और पूर्व स्टार्स ने शमी को ट्रोल होते देखा तो वह तुरंत अपने स्टार खिलाड़ी के बचाव में खड़े हो गए. लेकिन इस ट्रोल की अब जो पोल खुल रही है वह चौंकाने वाली है. दरअसल शमी को भारतीय फैन्स ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के लोगों ने ट्रोल किया था. अपनी इस करतूत से वे अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे थे.

DNA में छपी एक खबर के मुताबिक, पाकिस्तान में बैठे लोग और भारत में एक्टिव टुकड़े-टुकड़े गैंग भारत को बदनाम करने के मकसद से शमी को ट्रोल करने में जुटी थी. ये सभी वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की कोशिश में थे.
उदाहरण के तौर पर एक शख्स, जिसका टि्वटर अकाउंट मोहम्मद कामरान के नाम से है. उसने अपने टि्वटर अकाउंट पर लिखा, ‘शानदार ISI एजेंट मोहम्मद शमी, हमें आप पर गर्व है.’ यह प्रोफाइल बताती है कि यह शख्स पाकिस्तान के कराची से है. इस पोस्ट को अब हटाया जा चुका है.

Mohammad Kaif: जिस चीज से Mohammed Shami गुजर रहे हैं वह बहुत दुखद है, लेकिन नफरत के खिलाफ प्यार जीतेगा |

ऐसे एक नहीं कई उदाहरण हैं. लेकिन भारत के पूर्व दिग्गजों ने जैसे ही शमी को ट्रोल होते देखा था, तब तुरंत ही वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin), वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आदि पूर्व क्रिकेटर शमी के बचाव में उतरे थे.

खुली पोल पाकिस्तान की

शर्मनाक: पाकिस्तानी पत्रकार ने विराट कोहली पर लगाया मोहम्मद शमी को ‘बलि का बकरा’ बनाने का आरोप, टीम इंडिया को बताया ‘मोदी की टीम’

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोहली ने शमी को 18वां ओवर फेंकने के लिए दिया। तब पाकिस्तान को 18 गेंद में 17 रन की जरुरत थी। रिजवान ने पहली गेंद पर छक्का और अगली 2 गेंदों पर चौके जड़े। इसके बाद एक रन लेकर स्ट्राइक बाबर को दी। बाबर ने 5वीं गेंद पर 2 रन लेकर मैच जीत लिया।

पाकिस्तानी पत्रकार मुबाशेर लुकमान (Mubasher Lucman) ने विराट कोहली पर मोहम्मद शमी को ‘बलि का बकरा’ बनाने का आरोप लगाया है। यही नहीं, उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को ‘मोदी की टीम’ करार दे दिया। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर 2021 को पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया।

वर्ल्ड कप में 29 साल बाद भारत के खिलाफ पाकिस्तान को यह पहली जीत नसीब हुई है। मुबाशेर लुकमान (Mubasher Lucman) ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह टिप्पणी की। नौ मिनट 24 सेकंड के वीडियो में लुकमान ने दावा किया, ‘मैं कमेंटेटर्स को सुन रहा था। वे कह रहे थे कि विराट कोहली ने महत्वपूर्ण ओवर फेंकने के लिए शमी को गेंद थमाई है।’

लुकमान ने कहा, ‘मैं सोचने लगा कि भारतीय कप्तान ने ऐसा क्यों किया। मेरा मतलब है कि उनके पास गेंदबाजी के और भी कई विकल्प थे। मैं अपनी पत्नी के साथ मैच देख रहा था। थोड़ी देर बात में मुझे अहसास हुआ कि यह सब एक मुस्लिम खिलाड़ी को निशाना (बलि का बकरा) बनाने के लिए किया गया है।’
उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने अपनी पत्नी से कहा कि शमी मुझे नाम से मुसलमान लगता है। कोहली चाहते थे कि वह आखिरी ओवर फेंके, ताकि भारतीय मीडिया और वहां की जनता के निशाने पर शमी ही रहे। इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि अन्य शीर्ष खिलाड़ियों से पूछताछ नहीं की जाएगी।’
अपने यूट्यूब वीडियो में मुबाशेर लुकमान ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान की जीत भारतीय मुसलमानों के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, ‘भारतीय मुसलमानों पर उत्पीड़न, हत्याओं और अत्याचारों के संदर्भ में जीत महत्वपूर्ण है। उनके लिए, पाकिस्तानी झंडा आशा और स्वतंत्रता की किरण है। भारतीय मुसलमान, जो विभाजन के दौरान पाकिस्तान नहीं गए थे, आज इस मुस्लिम-बहुल राष्ट्र की जीत के कीमत को महसूस करेंगे।’

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को 18वां ओवर फेंकने के लिए गेंद थमाई। उस समय पाकिस्तान को जीत के लिए 18 गेंद में 17 रन की जरुरत थी। रिजवान ने उनकी पहली गेंद पर छक्का और अगली 2 गेंदों पर चौके जड़े। इसके बाद एक रन लेकर स्ट्राइक बाबर को दी। बाबर ने 5वीं गेंद पर 2 रन लेकर अपनी टीम की झोली में जीत डाल दी।

 

इससे पहले पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने दावा किया था कि भारत के खिलाफ क्रिकेट मैच में पाकिस्तानी टीम की जीत पूरी मुस्लिम दुनिया की जीत है। उन्होंने कहा था, ‘पाकिस्तानी टीम को भारत के मुसलमानों समेत दुनिया के सभी मुसलमानों का भावनात्मक समर्थन प्राप्त था। यह मुस्लिम जगत की जीत है। पाकिस्तान जिंदाबाद। इस्लाम जिंदाबाद।’

India Vs Pak: पाकिस्तान ने रची थी मोहम्मद शमी के खिलाफ प्रोपेगेंडा की साजिश, सोशल मीडिया को ऐसे बनाया हथियार

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप मैच में हारने के बाद भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को लोगों की ‘नफरत’ का शिकार होना पड़ा था।

India Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) मैच में हारने के बाद भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को लोगों की ‘नफरत’ का शिकार होना पड़ा था। हालांकि, अब ऐसा सामने आया है कि ये पाकिस्तान की सोशल मीडिया को (social media) हथियार बनाने और भारत को ‘खराब रोशनी’ में दिखाने की एक चाल थी।

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क की जांच से पता चला है कि शमी पर हमला और पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद (Sheikh Rashid) का भारतीय मुसलमानों को जश्न में शामिल होने को कहने वाला बयान- भारत में ‘असहिष्णुता’ की बहस शुरू करने और लोगों के बीच ‘सांप्रदायिक दरार’ पैदा करने का एक प्लान था।

पाकिस्तान में हुई मोहम्मद शमी के खिलाफ प्रोपेगेंडा की शुरुआत

भारत के मैच हारने के बाद मोहम्मद शमी को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था, खासतौर पर सांप्रदायिक संदर्भ में। हालांकि, इसमें चौकाने वाली बात ये थी कि शमी की आलोचना करने वाले ट्वीट्स उतने विजिबल नहीं थे और दूसरों की तरह चुनिंदा पेजों तक ही सीमित थे लेकिन शमी की आलोचना पर हमला करने वाले चुनिंदा ट्वीट्स की ज्यादा विजिबिलिटी थी।

रिपब्लिक की जांच में मिला कि भारत के अंदर से कथित आलोचना की निंदा करने वाले काफी ट्वीट्स थे लेकिन आगे की जांच और विश्लेषण से सामने आया कि शमी को ट्रोल करने वाले हैंडल में से कई पाकिस्तानी मूल के थे और कुछ विभिन्न एजेंसियां द्वारा चलाए जा रहे थे। ये दबाव और प्रचार इस हद तक किया गया था कि सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ियों ने शमी के समर्थन में ट्वीट करना शुरू कर दिया था।

 

 

 

 

 

 

पाकिस्‍तान और ISI की भूमिका हुई बेनकाब

शमी के खिलाफ शुरू में किए गए भद्दे कमेंट्स करने वाले हैंडल को करीब से देखने पर ट्रोलिंग का असली चेहरा दिखाई देता है। शमी को निशाना बनाने वाले ज्यादातर ट्वीट्स पाकिस्तान के थे। Alitaza नाम के अकाउंट ने शमी के खिलाफ 28 ट्वीट किए। जांच से पता चलता है कि यह अकाउंट 15 लोगों को फॉलो करता है जिनमें से सभी पाकिस्तानी हैं। इनमें से कुछ निजी अकाउंट थे जो पूरी तरह से ‘भारत असहिष्णु है’ का प्रचार फैलाने के उद्देश्य से बनाए गए थे। अपना काम होने के तुरंत बाद उन्हें डीएक्टिवेट कर दिया गया था।

साथ ही, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद के बयानों ने पाकिस्तान के नापाक नफरत भरे एजेंडे को और उजागर कर दिया है। मैच के कुछ मिनट बाद, राशिद ने पड़ोसियों को हराने के लिए बाबर आजम एंड टीम को सलाम किया। फिर नेता ने भारत सहित सभी मुसलमानों से पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए कहा था जिससे भारतीय क्रिकेट फैंस के बीच दरार पैदा हो सके और भारतीय मुसलमानों की देशभक्ति पर संदेह की छाया पड़ सके।

कोहली और शर्मा भी हुए ट्रोल लेकिन पाक में शुरू हुआ शमी के खिलाफ मोर्चा

गौरतलब है कि सोशल मीडिया यूजर्स ने हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर अपना गुस्सा जाहिर किया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम की हार के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। साथ ही, रोहित शर्मा जैसे अन्य खिलाड़ियों को भी कीचड़ में घसीटा गया।

Leave a Reply