Monday, June 24, 2024
Uncategorized

एयर होस्टेस बेगम सूराभि खातून से 1 किलो सोने की रॉड बरामद,पीछे गुप्तांग में डाला हुआ था, खातून ने बताया इससे बड़ी रॉड ला चुकी है

रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के एक सूत्र की जानकारी के आधार पर एयर होस्टस की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान एयर होस्टेस के पास से 960 ग्राम सोना बरामद किया गया। एयर होस्टेस बेगम सूराभि खातून प्राइवेट पार्ट रेक्टम (मलाशय) में छिपाकर सोना ला रही थी।
14 दिन के रिमांड पर भेजा गया
सूत्रों का बोलना है हिंदुस्तान में यह पहला मुद्दा है जब किसी एयरलाइन की एयर होस्टेस को प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोने की स्मग्लिंग के इल्जाम में अरैस्ट किया गया है। आरोपी एयर होस्टेस से पूछताछ और जरूरी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। मजिस्ट्रेट ने आरोपी को कन्नूर स्त्री जेल में 14 दिनों के लिए भेज दिया है।
सूत्र ने यह भी कहा है कि एक विस्तृत जांच प्रारम्भ हो गई है और अब तक की जांचों से पता चलता है कि उसने इससे पहले भी कई बार सोने की स्मग्लिंग की थी। सूत्र ने बोला कि स्मग्लिंग रैकेट में केरल के लोगों की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है। इस मुद्दे को लेकर एयरलाइन कंपनी की  तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

शशि थरूर का PA भी सोना स्मग्लिंग के इल्जाम में हुआ है गिरफ्तार
दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बुधवार को सोने की स्मग्लिंग के इल्जाम में दो शख्स को अरैस्ट किया था। शख्स के पास से 500 ग्राम की सोने की चेन बरामद की गई है जिसकी मूल्य 35.22 लाख रुपये है। अरैस्ट दो लोगों में से एक ने स्वयं को कांग्रेस पार्टी सांसद शशि थरूर का PA यानी निजी सहायक कहा है।
इस पूरे मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी सासंद शशि थरूर ने सफाई देते हुए बोला है कि अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। मैं किसी भी गलत काम का समर्थन नहीं करता हूं। इस मुद्दे की जांच के लिए आगे की महत्वपूर्ण कार्रवाई में ऑफिसरों को पूरी सहायता करने का प्रयास करूंगा। कानून को अपना काम करना चाहिए।

Leave a Reply