Tuesday, May 28, 2024
Uncategorized

केजरीवाल की खुल गयी पोल, महीनों से इंसुलिन लेना बंद है पहले से ही,मेडिकल हिस्ट्री छुपा कर रखी प्रशासन से

 

तिहाड़ कारावास प्रशासन ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की डाइट से संबंधित रिपोर्ट सौंप दी है। बता दें, दिल्ली के एलजी ने तिहाड़ कारावास प्रशासन से सीएम अरविंद केजरीवाल की रिपोर्ट मांगी थी। उल्लेखनीय है कि केजरीवाल की स्वास्थ्य को लेकर बीते दिनों आम आदमी पार्टी नेताओं की ओर से दिये गये बयानों को लेकर एलजी वीके सक्सेना ने गंभीर चिंता जाहिर की थी। आप नेताओं ने इल्जाम लगाया था कि कारावास प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिया जा रहा। इसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने कारावास प्रशासन से रिपोर्ट की मांग की थी।

गिरफ्तारी से पहले ही इंसुलिन लेना छोड़ चुके थे केजरीवाल- कारावास प्रशासन

दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को सौंपी रिपोर्ट में तिहाड़ कारावास प्रशासन ने बोला है कि गिरफ्तारी से पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इंसुलिन लेना छोड़ चुके थे। कारावास प्रशासन ने यह भी बोला है कि केजरीवाल ने अपनी मेडिकल रिपोर्ट मांगने के बाद भी नहीं दिखाई है। डाक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल की रिपोर्ट में भी इंसुलिन का कोई जिक्र नहीं है। ऐसे में इंसुलिन की बात कहां से आती है।

AAP ने कारावास प्रशासन पर लगाया था गंभीर आरोप

दिल्ली के तिहाड़ कारावास में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिए जाने को लेकर आम आदमी पार्टी ने बड़ा इल्जाम लगाते हुए बोला था कि तिहाड़ कारावास अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दे रहा है। कारावास में उनकी जान लेने की प्रयास की जा रही है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी नेता और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कारावास में स्लो पॉइजन दिया जा रहा है। मीडिया से बात करते हुए भारद्वाज ने बोला कि केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार बढ़ रहा है इसके बाद भी उन्हें इंसुलिन की डोज नहीं दी जा रही है।

सिर्फ तीन बार आम भेजे गए- सिंघवी

वहीं, कारावास में केजरीवाल के आम खाने के मुद्दे में अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने न्यायालय से बोला कि उनके घर से 48 बार भोजन भेजा गया है, जिसमें से केवल तीन बार आम भेजे गए हैं। सिंघवी ने की केजरीवाल को उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही शुगर के लिए इंसुलिन नहीं दिया गया है। यह उनकी किडनी के लिए घातक है।

AAP के इल्जाम को तिहाड़ कारावास प्रशासन ने नकारा

वहीं, आम आदमी पार्टी के आरोपों को तिहाड़ कारावास प्रशासन ने नकार दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कारावास प्रशासन ने बोला है कि न्यायालय के आदेश के बाद केजरीवाल के लिए तीन टाइम का खाना उनके घर से आ रहा है। इसके अतिरिक्त दवाएं भी उन्हें मौजूद कराई जा रही है। तिहाड़ कारावास प्रशासन ने बोला है कि केजरीवाल की नियमित मेडिकल जांच हो रही है। सुबह और शाम दो टाइम उनकी हेल्थ रिपोर्ट कारावास प्रशासन जारी करता है। रिपोर्ट अरविंद केजरीवाल को भी दिखाई जाती है। कारावास प्रशासन ने बोला है कि केजरीवाल कारावास में पूरी तरह से फिट हैं।

Leave a Reply