Thursday, February 22, 2024
Uncategorized

गोली मारी कुख्यात बदमाश मुहम्मद राशिद को

उत्तर प्रदेश में अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है। कई बदमाश ढेर हुए हैं तो कई एनकाउंटर में घायल हुए हैं और बाद उन्हें सलाखों के पीछे भेजा गया है। इस बीच, बुलंदशहर पुलिस ने दिल्ली के रहने वाले वांछित अपराधी का एनकाउंटर कर दिया। घायलावस्था में राशिद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बुलंदशहर पुलिस की गिरफ्त में आए दिल्ली के बदमाश का नाम राशिद बताया जा रहा है। उस पर 10,000 रुपए का ईनाम भी है। वरिष्ठ पत्रकार अनुराग चड्ढा ने दावा किया है कि अपराधी राशिद बुलंदशहर में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है और उसके ऊपर दर्जनों मामले दर्ज हैं।

बुलंदशहर पुलिस ने बताया है कि खानपुर थाना पुलिस और स्वाट देहात टीम 22-23 दिसंबर 2023 की रात को सौझना झाया गेट पर संदिग्ध वाहनों की तलाशी कर रही थी। ये तलाशी अभियान मुखबिर की सूचना पर चलाया जा रहा था। इस बीच मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति को रूकने का इशारा किया गया तो उसने अपनी बाइक वापस मोड़ ली और भागने की कोशिश की।

इस दौरान पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश तो वह बाइक समेत फिसलकर गिर गया। खुद को पुलिस से घिरता देख उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और इस कार्रवाई में उसके पैरों में गोली लग गई। घायलावस्था में पुलिस ने उसे पकड़ लिया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

बुलंदशहर पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए बदमाश की पहचान दिल्ली के राशिद उर्फ राशिद बनिया के रूप में की गई है। वह दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला है। इस पर कई मामले दर्ज हैं और 10 हजार का ईनाम भी उस पर घोषित किया गया था। राशिद नाम के इस अपराधी के खिलाफ अकेले बुलंदशहर में ही 10 मामले दर्ज हैं।

राशिद पर दर्ज ये मामले खुर्जा से लेकर खानपुर और सिंकदराबाद, छतारी तक दर्ज हैं। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके पास से चोरी की एक बाइक, 315 बोर का एक तमंचा और दो कारतूस (एक खाली) बरामद किया है। राशिद ने यह बाइक अलीगढ़ के सासनीगेट थाना क्षेत्र से चुराया था।

Leave a Reply