Tuesday, May 21, 2024
Uncategorized

अखिलेश यादव ने यू टर्न भरा,पहले कहा नही लगवाऊंगा,अब बोले टीके की तारिख जल्दी बताओ

अपने बयान की चौतरफा निंदा और बुराई सुनकर अखिलेश यादव के सुर बदल गए हैं। शनिवार को उन्होंने इसे बीजेपी की वैक्सीन बताते हुए कहा था कि वे इसे नहीं लगवाएँगे। लेकिन अगले ही दिन उन्होंने टीकाकरण की तारीख जल्द तय करने की डिमांड रखी है।
सोशल मीडिया पर भारी आलोचनाओं के बाद अखिलेश यादव ने रविवार (3 दिसंबर, 2020) को ट्वीट किया, “कोरोना का टीकाकरण एक संवेदनशील प्रक्रिया है इसलिए भाजपा सरकार इसे कोई सजावटी-दिखावटी इवेंट न समझे और अग्रिम पुख़्ता इंतज़ामों के बाद ही शुरू करे। ये लोगों के जीवन का विषय है अत: इसमें बाद में सुधार का ख़तरा नहीं उठाया जा सकता है। गरीबों के टीकाकरण की निश्चित तारीख तय हो।”

 

हालाँकि अखिलेश यादव ने टीका नहीं लगवाने वाले अपने पहले फैसले के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। बता दें उन्होंने शनिवार को कहा था कि कोरोना टीका बीजेपी का है। वे कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएँगे, क्योंकि उन्हें इस टीके पर भरोसा नहीं है। अखिलेश ने दावा किया कि जब उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनेगी तो वे प्रदेश की जनता को मुफ्त टीका लगवाएँगे।

सिर्फ अखिलेश ही नहीं उनकी पार्टी के विधायक आशुतोष सिन्हा ने तो यहाँ तक कह दिया कि हमें लगता है कि बीजेपी वाले बाद में कह देंगे कि जनसंख्या कम करने के लिए, नपुंसक बनाने के लिए लगा दिया वैक्सीन। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ही नहीं किसी को भी वैक्सीन नही लगवाना चहिए।

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्रग्‍स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने रविवार को बड़ा ऐलान करते हुए सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन (Covaxin) के आपातकाल इस्तेमाल की अंतिम मंजूरी दे दी है। वहीं वैज्ञानिकों की इस सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूरे देश को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की जंग में एक निर्णायक क्षण! SerumInstIndia और BharatBiotech की वैक्सीन को DCGI की मंजूरी से एक स्वस्थ और कोविड मुक्त भारत की मुहिम को बल मिलेगा। इस मुहिम में जी-जान से जुटे वैज्ञानिकों-इनोवेटर्स को शुभकामनाएँ और देशवासियों को बधाई।”

उन्होंने आगे कहा, “हर भारतीय को गर्व होगा कि जिन दो टीकों को आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी गई है वे भारत में बने हैं!” पीएम मोदी ने देश को, वैज्ञानिकों को और नवोन्मेषकों को बधाई देते हुए कहा, “यह आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए हमारे वैज्ञानिक समुदाय की इच्छाशक्ति को दर्शाता है। वह आत्मनिर्भर भारत, जिसका आधार है- सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया।”

वहीं फ्रंटलाइन वॉरियर्स को धन्यवाद देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “विपरीत परिस्थितियों में असाधारण सेवा भाव के लिए हम डॉक्टरों, मेडिकल प्रोफेशनल्स, वैज्ञानिकों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों और सभी कोरोना वॉरियर्स के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। देशवासियों का जीवन बचाने के लिए हम सदा उनके आभारी रहेंगे।”

Leave a Reply