Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

पकड़ा गया कैडबरी का फ्राड,सीबीआई ने केस दर्ज किया

सम्बंधित

कैडबरी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (मोंडेलेज फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाले) के खिलाफ CBI ने बुधवार को कथित भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी, और क्षेत्र-आधारित टैक्स छूट का लाभ लेने का मामला दर्ज किया है। अब इस केस के घंटों बाद, कंपनी ने गुरुवार को आरोपों का जवाब दिया है।

ब्रेकिंग
नोएडा के सेक्टर 11 के मेट्रो हॉस्पिटल में लगी आग
Advertisement

मोंडेलेज इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि “2019 में, कंपनी ने सबका विश्वास स्कीम के माध्यम से संभावित रूप से लंबी मुकदमेबाजी का निपटारा कर दिया था। कंपनी अधिकारियों से औपचारिक संचार का इंतजार कर रही है।”

कैडबरी इंडिया भ्रष्टाचार का मामला

CBI ने कैडबरी इंडिया और केंद्रीय उत्पाद शुल्क अधिकारियों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश के बद्दी में कैडबरी चॉकलेट फैक्ट्री का लाइसेंस प्राप्त करने में कथित अनियमितता और भ्रष्टाचार के संबंध में मामला दर्ज किया है। आईपीसी की धारा 420 (जालसाजी) और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पिछले साल कंपनी ने सरकार की सबका विश्वास योजना के तहत हिमाचल प्रदेश के बद्दी में अपने प्लांट से संबंधित टैक्स विवादों का निपटारा किया था। बता दें कि कंपनी के ऊपर 580 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप लगा था और उसने जनवरी 2020 में इस योजना के तहत 439 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। उस समय, मोंडेलेज ने अपने 439 करोड़ के टैक्स निपटान के लिए काफी सुर्खियां बटोरी थीं, जिसे केंद्र की सबका विश्वास योजना के तहत सबसे बड़े सेटलमेंट के रूप में लिया गया था।

सबका विश्वास योजना, 2019 क्या है?

सबका विश्वास योजना, 2019 केंद्रीय बजट, 2019 में प्रस्तावित एक योजना है जिसे तत्कालीन सेवा कर और केंद्रीय उत्पाद शुल्क अधिनियमों से संबंधित सभी विवादों को सुलझाने के लिए शुरू किया गया था। यह योजना उन करदाताओं के लिए है जो सरकार द्वारा प्रदान की गई राहत के साथ अपने लंबित विवादों को बंद करना चाहते हैं।

Leave a Reply