Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

करोना के मैसेज से सावधान: करोना वैक्सीन का मैसेज आया फोन पर,फार्म भरा और खाते से 3 लाख गायब

वैक्सीनेशन के नाम पर ठगी:कांस्टेबल की मोबाइल पर दूसरी डोज लगाने का मैसेज आया, लिंक पर जानकारी भरते ही खाते से 3 लाख रुपए उड़े

इंटरनेट का इस्तेमाल करते समय बेहद सतर्क रहें। ईमेल या मैसेज पर अनजान लिंक को क्लिक न करें। इससे आपके मोबाइल या बैंक खाते में सेंध लगाई जा सकती है। मध्य प्रदेश में रीवा में पदस्थ स्टेट आर्म्ड फोर्स (SAF) के एक कांस्टेबल के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। ठगों ने उन्हें कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए एक लिंक भेजा। क्लिक करने पर कुछ जानकारी मांगी गई, जिसे भरते ही उनके खाते से तीन लाख रुपए कट गए।

ठगी का शिकार हुए शत्रुघन पटेल शिकायत लेकर बैंक पहुंचे, लेकिन हड़ताल के चलते उनकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने रीवा की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल, ठगों के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है।

इस घटना के बाद बुधवार शाम भोपाल पुलिस हेडक्वार्टर ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है, ‘कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन या अन्य किसी कारण से अगर कोई अनजान व्यक्ति संपर्क करता है तो उसके खाते में पैसा ट्रांसफर न करें, उसकी भेजी किसी लिंक पर क्लिक न करें और न ही कोई एप्लीकेशन अपने मोबाइल में डाउनलोड करें, वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए सीधे नजदीकी स्वस्थ केंद्र में संपर्क करें।

Leave a Reply