Monday, June 24, 2024
Uncategorized

राहुल के लिए आखिरी चुनाव,अब प्रियंका के हाथ होगी कमान,… ,राहुल की बौखलाहट शुरू

 

जानकर  सूत्रों ने खबर दी है 10 जनपथ पर राहुल की जमकर क्लास लगी है,

यदि परिणाम घटिया हुए तो कमान प्रियंका को,

सोनिया भी दुखी राहुल को 40 बार से ज्यादा लांच करके,

राहुल की टीम अनाथ होने से पहले बड़े नाटक को तैयार,

वायनाड और रायबरेली दोनों पर

 

गंगटोक: रविवार (2 जून) को अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के परिणाम सामने आए। अरुणाचल प्रदेश में जहाँ भाजपा ने एकतरफा जीत दर्ज की है, वहीं, सिक्किम में भाजपा गठबंधन NDA की साथी सिक्किम क्रन्तिकारी मोर्चा (SKM) ने क्लीन स्वीप किया है। सिक्किम की 32 सीटों में से SKM को 31 सीटों पर जीत मिली है, वहीं सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) को महज 1 सीट पर संतोष करना पड़ा है।

वहीं, 60 सीटों वाले अरुणाचल में भाजपा ने अकेले 46 सीट जीती है, वहीं, 13 अन्य के खाते में गई है, जिसमे से कई NDA के साथी ही हैं। यानी इन दोनों विधानसभा चुनावों में भाजपा और NDA का परचम लहराया है।  उधर, देश पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टी कांग्रेस को सबसे बड़ी निराशा हाथ लगी है। पार्टी अरुणाचल प्रदेश में महज एक  सीट जीत पाई है। वहीं सिक्किम में उसका खाता भी नहीं खुला। सबसे शर्मनाक बात तो ये है कि सिक्किम में कांग्रेस को नोटा (NOTA) से भी कम वोट मिले हैं। सिक्किम में नोटा पर 0.99 फीसदी वोट पड़े। वहीं, कांग्रेस महज 0.32 प्रतिशत वोट ही प्राप्त कर पाई।

AMP

अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस को केवल बामेंग विधानसभा सीट पर जीत मिली है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी कुमार वाई ने महज 635 मतों से जीत दर्ज की है। अरुणाचल में अन्य जीतने वालों में नेशनल पीपुल्‍स पार्टी (NPP) के पांच, NCP के तीन, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल के दो और तीन निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं।

IAS कपल विकास और राधिका रस्तोगी की बेटी ने की 

Leave a Reply