Monday, April 22, 2024
Uncategorized

ममता बनर्जी बोली वैक्सीन नही दे रहे: केंद्र सरकार ने पूरा आवक जावक खोल दिया,20 लाख अभी भी पड़ी हुई पश्चिम बंगाल में

विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में अब ममता सरकार और केंद्र के बीच वैक्सीन को लेकर जंग छिड़ गई है। बुधवार को झारग्राम में रैली के दौरान ममता ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार बंगाल को पर्याप्त वैक्सीन नहीं दे रही है। अब केंद्र ने ममता पर पलटवार करते हुए बंगाल को दी गई वैक्सीन का लेखा-जोखा बताया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बंगाल में 17 मार्च तक 52 लाख से अधिक वैक्सीन भेजी जा चुकी हैं जिनमें केवल 30.89 लाख वैक्सीन ही इस्तेमाल हो पाई हैं।

ममता के आरोप के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़ा जारी करते हुए बताया, बंगाल को दोनों वैक्सीन- कोविशील्ड और कोवैक्सीन मुहैया कराई गई है। 17 मार्च के डेटा के अनुसार, चुनावी राज्य को 52.9 लाख वैक्सीन सप्लाइ की जा चुकी है जिसमें से 30.89 लाख वैक्सीन इस्तेमाल हुई हैं। वहीं 22.01 लाख वैक्सीन का बैलेंस राज्य के पास बचा हुआ है।

‘देश भर में 7.54 करोड़ वैक्सीन उपलब्ध कराई गई’
स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया कि देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीन के डोज की कोई कमी नहीं है। मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि केंद्र सरकार सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में वैक्सीन की आपूर्ति, उनकी खपत और जरूरत पर नियमित रूप से निगरानी कर रही है। केंद्र सरकार ने अब तक कुल 7.54 करोड़ वैक्सीन की खुराक अलग-अलग राज्यों को उपलब्ध कराई है।

झारग्राम रैली में ममता ने क्या बोला था
बता दें कि बुधवार को झारग्राम में रैली के दौरान ममता ने कहा था, ‘नरेंद्र मोदी ने बिहार के चुनाव के वक्त वहां के लोगों को कोविड वैक्सीन लगवाने का वादा किया था। लेकिन क्या चुनाव के बाद उन्होंने ऐसा किया। नहीं, उन्होंने ऐसा नहीं किया और लोगों से झूठ बोला।’

ममता ने अपनी रैली में यह भी कहा कि ‘केंद्र की सरकार धोखेबाज है और वह देश को बर्बाद करने में जुटी है। ममता बनर्जी ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि मैंने केंद्र से कोरोना की वैक्सीन भेजने के लिए कहा था, लेकिन अनुरोधों के बावजूद सरकार ने हमें मुफ्त में दवा नहीं दी।’

Leave a Reply