Friday, May 17, 2024
Uncategorized

सिख परिवार के 4 की हत्या में जीसस गिरफ्तार

अमेरिका में सिख परिवार के चार सदस्यों की हत्या करने के मामले का संदिग्ध पहले उस परिवार के लिए ही काम करता था । इस परिवार के साथ संदिग्ध का पुराना विवाद था जिसकी परिणति इस हत्याकांड के रूप में सामने आई है।

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका में सिख परिवार के चार सदस्यों की हत्या करने के मामले का संदिग्ध पहले उस परिवार के लिए ही काम करता था । इस परिवार के साथ संदिग्ध का पुराना विवाद था जिसकी परिणति इस हत्याकांड के रूप में सामने आई है। अधिकारियों और एक रिश्तेदार ने यह जानकार दी। मर्सेड काउंटी के शेरिफ वर्न वार्नके ने कहा कि आठ माह की बच्ची आरुही धेरी, उसकी मां जसलीन कौर (27), पिता जसदीप सिंह (36) और जसदीप के भाई अमनदीप सिंह (39) के शव इंडियाना रोड एंड हचिनसन रोड के पास एक बगीचे से बुधवार शाम बरामद हुए थे। मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड के रहने वाले इस परिवार का सोमवार को अपहरण कर लिया गया था। खबरों के अनुसार, जसदीप के भाई अमनदीप सिंह के परिवार में पत्नी और दो किशोर बच्चे हैं।

‘एनबीसी बे एरिया’ ने परिवार के एक रिश्तेदार के हवाले से कहा, ‘‘ अपहरण व हत्या के मामले का संदिग्ध जीसस मैनुअल सालगाडो परिवार की कंपनी में पहले चालक के रूप में काम करता था। दोनों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो गया और दोनों अलग हो गए थे ।” खबर के अनुसार, बच्ची आरुही धेरी को उसने मरने के लिए छोड़ दिया था और उसकी मौत कठिन मौसम परिस्थितियों के कारण हुई। मर्सेड काउंटी के शेरिफ वर्न वार्नके ने कहा कि उनका मानना है कि घटना में एक और व्यक्ति शामिल था। लेकिन जांचकर्ता इस संबंध में अभी भी सबूत एकत्रित कर रहे हैं।

‘एनबीसी बे एरिया’ ने वार्नके के हवाले से कहा कि उनके जांचकर्ता मामले की विस्तृत जांच करेंगे। अन्य व्यक्ति की संलिप्तता की पुष्टि होने पर वे उसका पता लगाएंगे और दूसरे व्यक्ति की संलिप्तता की पुष्टि होने पर पूरी ताकत से उसके पीछे लग जायेंगे । ‘केटीवीयू’ ने वार्नके के हवाले से कहा कि संदिग्ध और सिख परिवार के बीच एक पुराना विवाद था। वार्नके के अनुसार, रिश्तेदारों ने जांचकर्ताओं को बताया कि सालगाडो ने परिवार के साथ काम करने के बाद करीब एक साल पहले कुछ आपत्तिजनक संदेश व ईमेल भी भेजे थे। वहीं शेरिफ वार्नके ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ से कहा, ‘‘ सिख परिवार के रिश्तेदार गम में डूबे हैं। हमें उन्हें यह दिखाना होगा कि हम उन्हें न्याय दिलाएंगे।” उन्होंने बताया कि संदिग्ध जीसस मैनुअल सालगाडो (48) अब भी (बृहस्पतिवार को) अस्पताल में भर्ती है।

Leave a Reply