Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

(LIVE VIDEO) 90% जेबकतरे और भिखारी पाकिस्तानी,और यहां सुअर लगाते पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

भारत मे आपको कहीं ना कहीं नमकहराम और देशद्रोही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते मिल जाएंगे,जानिए उस पाकिस्तान की क्या औकात है दुनिया मे

सऊदी अरब का पाकिस्तान को सख्त संदेश: हज यात्री की आड़ में अपने भिखारी, जेबकतरे न भेजें

प्रवासी पाकिस्तानियों के लिए सीनेट की स्थायी समिति की एक बैठक के दौरान प्रवासी पाकिस्तानियों के सचिव जीशान खानजादा ने कहा कि सऊदी अरब ने पाकिस्तानी अधिकारियों को बताया कि मक्का की भव्य मस्जिद के भीतर से गिरफ्तार किए गए अधिकांश जेबकतरे पाकिस्तानी नागरिक हैं।

नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए एक और शर्मिंदगी में, सऊदी अरब ने इस्लामाबाद के साथ चिंता जताई है क्योंकि राज्य की यात्रा करने वाले अधिकांश लोग या तो भीख मांगने या जेब काटने में शामिल होते हैं।
वास्तव में, इस बात की पुष्टि प्रवासी पाकिस्तानियों के सचिव जीशान खानजादा ने भी की, जिन्होंने बुधवार को प्रवासी पाकिस्तानियों के लिए सीनेट की स्थायी समिति की बैठक के दौरान इस बात पर जोर दिया कि विदेश यात्रा करने वाले अधिकांश पाकिस्तानी जानबूझकर भीख मांगने में शामिल होते हैं, पाकिस्तान अंग्रेजी वेबसाइट, द न्यूज इंटरनेशनल ने रिपोर्ट किया.

सऊदी में 90% पाकिस्तानी जेबतराशी में शामिल

एक चौंकाने वाले दावे में, राणा महमूदुल हसन काकर ने मंच पर कहा कि लगभग 90 प्रतिशत पाकिस्तानी नागरिक “तीर्थयात्रा” की आड़ में मध्य पूर्व देश की यात्रा करते हैं। साथ ही, उन्होंने कहा कि सऊदी अरब ने पाकिस्तानी अधिकारियों को बताया कि मक्का की भव्य मस्जिद के भीतर से गिरफ्तार किए गए अधिकांश जेबकतरे पाकिस्तानी नागरिक हैं।

 

मीडिया आउटलेट ने खानजादा के हवाले से कहा, “इराक और सऊदी अरब के राजदूतों ने हमसे शिकायत की है कि उनकी जेल सुविधाएं खत्म हो गई हैं (अनधिकृत चैनलों के माध्यम से देश में प्रवेश करने वाले पाकिस्तानी भिखारियों के कारण)। यह मुद्दा अब मानव तस्करी की श्रेणी में आता है।” .

यहां तक ​​कि नेपाल में पाकिस्तान से भी ज्यादा कुशल लोग हैं

इसके अलावा, चेयरमैन काकर ने एक चौंकाने वाले दावे में कहा कि द्वीप देश द्वारा 3,40,000 कुशल लोगों की आवश्यकता के बाद केवल 200 पाकिस्तानियों ने जापान की यात्रा की। दूसरी ओर, 1,50,000 से अधिक भारतीय और नेपाल से 91,000 लोग जापान गए, समिति के अध्यक्ष ने कहा।

उन्होंने आगे कहा, “हमारे पास 50,000 बेरोजगार इंजीनियर हैं…जबकि नेपाल, जिसकी कुल आबादी 30 मिलियन है, अपने लोगों को जापानी भाषा में प्रशिक्षित करने [और उन्हें वहां भेजने] में कामयाब रहा।”
इसके अलावा सऊदी सरकार को न्यूटेक के प्रस्ताव को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी देते हुए काकर ने दावा किया कि इस्लामाबाद की ओर से भेजे गए शुरुआती प्रस्ताव को सऊदी ने ठुकरा दिया था.
“समिति के अध्यक्ष – इस तथ्य के आलोक में कि सऊदी अरब को कुशल श्रम की आवश्यकता है – ने मध्य-पूर्वी देश में [कम से कम] 50,000 प्रशिक्षित लोगों को भेजने का भी सुझाव दिया,” उन्होंने जोर दिया।

2023 में 10 लाख से अधिक भारतीयों को अमेरिकी वीजा मिलेगा

गौरतलब है कि रिपोर्ट उसी दिन आई थी जब भारत में अमेरिकी मिशन ने 28 सितंबर, गुरुवार तक रिकॉर्ड संख्या में गैर-आप्रवासी वीजा आवेदनों पर कार्रवाई की थी – महामारी से पहले 2019 की तुलना में लगभग 20% अधिक आवेदन। द्वारा जारी बयान के अनुसार भारत में अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास पहले ही भारतीयों के लिए दस लाख वीजा की प्रक्रिया कर चुका है।
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने नई दिल्ली में एक जोड़े को दस लाखवां पासपोर्ट सौंपा और अमेरिका को चुनने के लिए आभार व्यक्त किया।
“भारत के साथ हमारी साझेदारी संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण द्विपक्षीय संबंधों में से एक है, और वास्तव में दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक है। हमारे लोगों के बीच संबंध पहले से कहीं अधिक मजबूत हैं, और हम अपने रिकॉर्ड-सेटिंग वॉल्यूम को जारी रखेंगे गार्सेटी ने कहा, ”आने वाले महीनों में अधिक से अधिक भारतीय आवेदकों को संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करने और अमेरिका-भारत मित्रता का प्रत्यक्ष अनुभव करने का अवसर देने के लिए वीजा कार्य शुरू किया जाएगा।”

 

Leave a Reply