Monday, March 4, 2024
Uncategorized

ममता बनर्जी को फिर पटक दिया भाजपा ने,यहां पर…,कांग्रेस का नाम लेने वाला भी नही बचा

कोलकाता: 2021 में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम को लेकर सीएम ममता बनर्जी और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच घमासान मचा था. शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से सीएम ममता बनर्जी को चुनाव में मात देकर अपना दबदबा कायम रखा था. विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने पंचायत चुनाव में नंदीग्राम से सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को हटाने का संकल्प लिया था. पंचायत वोटों के मतगणना के अब तक के रुझान में नंदीग्राम में भाजपा शानदार प्रदर्शन कर रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, नंदीग्राम-द्वितीय पंचायत समिति में भाजपा, TMC को काफी पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर है. रुझान देखकर ऐसे कयास शुरू हो चुके हैं कि नंदीग्राम में फिर से शुभेंदु अधिकारी, सीएम ममता पर भारी पड़े हैं. बोयल-1 और बोयल-2 दोनों ग्राम पंचायतों में भाजपा को बढ़त है. बोयाल-1 ग्राम पंचायत की 13 सीटों में से 8 पर भाजपा और 5 पर TMC को बढ़त है. बोयाल-2 ग्राम पंचायत में फिर भाजपा 16 में से 9 सीटों पर जीतती नज़र आ रही है, वहां TMC महज 6 सीटों पर आगे चल रही है. बाकी एक में निर्दलीय प्रत्याशी आगे हैं.

आसान शब्दों में कहें तो नंदीग्राम-2 ब्लॉक की 2 ग्राम पंचायतों में फिलहाल भाजपा का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. इसके अलावा खोदांबरी-1 ग्राम पंचायत में भी जंग जारी है. 15 सीटों में से 8 पर भाजपा और 7 पर तृणमूल को बढ़त है. खोडांबरी-2 ग्राम पंचायत में 17 में से 12 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है, बाकी 5 सीटों पर TMC को बढ़त है. बता दें कि, नंदीग्राम 1 में 10 ग्राम पंचायतें हैं. इनमें 2 पंचायत पर TMC का कब्जा है और तीन ग्राम पंचायतें भाजपा के हाथ में हैं. बता दें कि पूर्वी मेदिनीपुर की 223 ग्राम पंचायतों में से 52 TMC के अधीन हैं और भाजपा के खाते में 30 सीटें हैं.

Leave a Reply