Sunday, June 23, 2024
Uncategorized

मोहम्मद उज़ैर खान को छलनी किया गोलियों से,सुअर की मौत मरा,पाकिस्तान पूरी कोशिश करके भी बचा नही पाया,अब रो रहा बेवा की तरह

भारतीय सेना के जांबाजों ने सफलतापूर्वक खत्म करते हुए कर्नल, मेजर और डीएसपी की शहादत बदला ले लिया है. ऑपरेशन में लश्कर तोएबा आतंकी संगठन के दो आतंकी मारे गए हैं. मारे गए आतंकियों में लश्कर कमांडर उजैर खान भी शामिल है. उजैर खान का खात्मा पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. दूसरे आतंकवादी का शव अभी तक बरामद नहीं किया गया है लेकिन ड्रोन फुटेज के माध्यम से देखा जा सकता है.
मिली बड़ी सफलता
विजय कुमार (एडीजीपी)

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडिशनल पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने आज ऑपरेशन स्थल का दौरा किया. उन्होंने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर उजैर खान गडोले, कोकेरनाग मुठभेड़ में मारा गया है. जबकि एक अन्य शव ऑपरेशन स्थल के पास पड़ा हुआ है.
मारा गया खूंखार आतंकी
उन्होंने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर उजैर खान गाडूल, कोकेरनाग ऑपरेशन में मारा गया है. उजैर खान मुठभेड़ के पहले दिन सेना के एक कर्नल, मेजर और एक डीएसपी की हत्या में शामिल था. उजैर खान का शव बरामद कर लिया गया है. जमीन पर एक और शव पड़ा है, जिसे जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी उजैर खान को ढेर कर दिया है. कश्मीर एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि अनंतनाग में आतंकी उजैर को मार गिराया गया. एक लाश को ढूंढा जा रहा है, जो आतंकी की हो सकती है. सर्च ऑपेशन अभी जारी रहेगा है, क्योंकि यहां गोले मौजूद हैं. इस ऑपरेशन में चार जवान भी शहीद हुए हैं.

वर्तमान में अनंतनाग में चल रहा एनकाउंटर खत्म हो गया है. ऐसे में अब सुरक्षाबलों ने अपना फोकस सर्च ऑपरेशन पर लगा दिया है. इसकी वजह ये है कि यहां पर आतंकियों से जुड़ी चीजें मौजूद हो सकती हैं. इस ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर किया गया है, जबकि चार जवान शहीद हुए हैं. सेना अभी तीसरे आतंकी के शव की तलाश भी कर रही है. फिलहाल सेना ने इस पूरे इलाके को घेरा हुआ है. जंगलों में सेना के जवान आतंकियों के सामनों की तलाश में जुटे हुए हैं.
एडीजीपी विजय कुमार ने अनंतनाग ऑपरेशन को लेकर मंगलवार को मीडिया से बात की. उन्होंने बताया, ‘अभी सर्च ऑपरेश जारी रहने वाला है, क्योंकि कई सारे इलाके बचे हुए हैं. हम लोगों से अपील करते हैं कि वे उन इलाकों में नहीं जाएं. हमारे पास दो से तीन आतंकियों की जानकारी थी.’ उन्होंने आगे बताया, ‘इस बात की संभावना है कि हमें तीसरा शव भी कहीं मिल जाए. इस वजह से ही हम सर्च ऑपरेशन जारी रखने वाले हैं.’

विजय कुमार ने बताया, ‘हमें लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर का शव मिला है और हमने उसे अपने कब्जे में कर लिया है. हम और शव भी मिल सकते हैं, इसलिए ही तीसरे शव की तलाश हो रही है.’ दरअसल, एक हफ्ते से चल रहा एनकाउंटर अब जाकर खत्म हुआ है. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग कोकेरनाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना के जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस यहां पर पहुंची थी.

Leave a Reply