Monday, March 4, 2024
Uncategorized

आतंकवादी हफ़ीज़ सईद का बेटा गायब,कुख्यात हत्यारा रो रहा बेवाओं की तरह,दर के मारे कपड़े गंदे किये

मुंबई हमले का मास्टर माइंड और भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद का बेटा अचानक गायब हो गया है। सईद का बेटे कमालुद्दीन गायब होने से पाकिस्तान आतंकी संगठन एजेंसी आईएसआई में हड़कंप मच गया है। हालंकि ऐसा दावा भी किया जा उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं दूसरी ओर ऐसा कहा जा रहा है कि बेटे के गायब होने से हाफिज सईद का बुरा हाल हो गया है।

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनके बेटे कमालुउद्दीन को तीन लोगों ने अपने साथ ले गए हैं। जून 2021 में हाफिज के लाहौर के जौहर शहर में स्थित घर के बाहर एक ब्‍लास्‍ट हुआ था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। मार्च, 2023 में पाकिस्तान की एक आतंकवाद विरोधी अदालत ने लाहौर में तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र ने भी आतंकवादी घोषित कर रखा है। अमेरिका ने हाफिज पर एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा है। सईद को जुलाई 2019 में आतंकी गतिविधियों के लिए फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पाकिस्तान के जेल में बंद हाफिज

आपको बता दे ​कि पाकिस्‍तानी नागरिक हाफिज सईद इस समय पाकिस्तान की जेल में बंद है। हाफिज पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा सरगना है। लश्‍कर को संयुक्त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के साथ साथ भारत, अमेरिका, यूरोपियन यूनियन, रूस और ऑस्ट्रेलिया ने एक आतंकी संगठन घोषित किया हुआ है

Leave a Reply