Thursday, February 22, 2024
Uncategorized

193 हत्या,112 बच्चे उसमे,हत्यारा रिहा होने वाला है,अच्छे चाल चलन के कारण

193 हत्या उसमे 112 बच्चे

बच्चों का करता था रेप, 193 की ले चुका है जान! छूटने को तैयार है दुनिया का ‘सबसे खतरनाक सीरियल किलर’

1990 के दशक के आखिरी दौर में कोलंबिया (Colombia serial killer) देश में एक अपराधी बेहद कुख्यात था. उसका नाम था लुइस एल्फ्रेडो गाराविटो (Luis Alfredo Garavito). पर लुइस ने किया क्या था और वो जेल में क्यों बंद था? चलिए आपको ये सब कुछ हम बताते हैं क्योंकि अब खबर आई है कि लुइस को जेल से रिहा किया जा सकता है. जब आप उसकी करतूतों6H के बारे में सुनेंगे तो सिहर जाएंगे और इस बात की मांग करेंगे कि ऐसे खतरनाक आदमी को जेल से ना निकलने दिया जाए.

सीरियल किलर का नाम सुनते ही आपके जहन में कोई बॉलीवुड या हॉलीवुड फिल्म चलने लगती होगी जिसमें अपराधी घूम-घूमकर लोगों की हत्या करता है और फिल्म का हीरो समाज को उससे छुटकारा दिलाने का काम करता है. पर असलीयत में ये सब कुछ इतना भी आसान नहीं है. वो इस वजह से क्योंकि सीरियल किलर्स (World’s worst serial killer) बेहद शातिर अपराधी होते हैं जो आसानी से हाथ में नहीं आते, और अगर आते भी हैं तो फिर वो कभी जेल से नहीं छूटते. पर इन दिनों कोलंबिया के एक अपराधी के खूब चर्चे हैं जो पकड़ा गया था, जेल गया और अब बाहर भी आने वाला है. इस वजह से लोगों में दहशत है. ये कहानी है असली सीरियल किलर की, जिसे दुनिया ‘द बीस्ट’ (The Beast serial killer) के नाम से जानती है.

 

193 हत्याएं कर चुका है शख्स
हत्या करने से पहले वो कई बच्चों का रेप करता था. ये सारे ही कम उम्र के लड़के हुआ करते थे. उसने जब एक बार फिर नए सिरे से हत्याओं के बारे में बताया तब उसने जाकर कुबूल किया कि मरने वालों की संख्या 190 से ज्यादा थी. यही कारण है कि उसे दुनिया का सबसे खतरनाक सीरियल किलर माना जाता है. नेशनल प्रिजन इंस्टिट्यूट ने अक्टूबर 2021 में कोर्ट के जज से अनुरोध किया था कि अच्छे आचरण की वजह से लुइस को रिहा किया जाए. पर जज ने कहा कि उसने अपने शिकार के परिवार को देने के लिए 31 लाख रुपये, मुआवजे के तौर पर नहीं चुकाए हैं, इस वजह से उसे रिहा नहीं किया जा सकता. वो अपने शिकार की पूरी लिस्ट एक किताब में बनाता था जिसमें साफ लिखा था कि कितने लोगों की मौत उसने की है. उसने जज को दिए अपने बयान में कहा कि जब वो छोटा था तो दो पड़ोसियों ने उसका रेप किया था और जब वो उम्र में बड़ा होने लगा, तो उसके पिता उसे बहुत मारा करते थे.

Leave a Reply