Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

भारत की राजनीति का कोढ़ है राहुल गांधी

राजनीति का कोढ़ है राहुल गांधी

बेगूसराय: उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद और नेता विपक्ष राहुल गांधी आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत का दावा कर रहे हैं. अहमदाबाद में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर भाजपा की सरकार तोड़ देंगे. अयोध्या की तरह गुजरात में भी भाजपा को शिकस्त मिलेगी.

राहुल गांधी के इस दावे पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस देश की राजनीति के सबसे बड़े कोढ़ हैं. ये लोग देश की राजनीति को सिर्फ मनोरंजन समझते हैं. जबकि, नरेंद्र मोदी देश को अपनी कर्म भूमि मानते हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा झटका यूपी में फैजाबाद संसदीय सीट पर लगा, जहां इंडी गठबंधन की सहयोगी सपा ने जीत दर्ज की. सपा नेता अवधेश प्रसाद ने भाजपा के प्रत्याशी लल्लू सिंह को 50 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी. इसी जीत को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भाजपा पर तंज कसते रहे हैं.

अगर वर्ष 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव की बात करें तो, राज्य की 182 सीटों में से भाजपा के खाते में 156 सीटें आईं थी और वो प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल रही. कांग्रेस को सिर्फ 17 सीटों पर ही जीत मिली. वहीं आम आदमी पार्टी 5 सीटों पर ही सिमट गई, जबकि अन्य के खाते में 4 सीटें आई थी.

Leave a Reply