Friday, June 21, 2024
Uncategorized

अनपढ़ और जाहिल है राहुल गांधी

राहुल गांधी को आइना…
‘वंशवाद की राजनीति’की राजनीति में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल गांधी बेचारा अनपढ़ ,जाहिल आदमी है।
Dynasty Politics, Himanta Biswa Sarma, Rahul Gandhi

वंशवाद की राजनीति पर असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘वंशवाद की राजनीति’ पर टिप्पणी के बाद सियासत तेज हो गई। उनके बयाने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्हें ‘बेचारा अनपढ़ आदमी’ बताया। उन्होंने कहा कि जब वंशवाद की राजनीति की बात आती है तो राहुल गांधी को इसका मतलब पता होना चाहिए। सरमा ने कहा कि अमित शाह का बेटा राजनीति में नहीं है लेकिन उनका पूरा परिवार कांग्रेस में है। आज वह हर चीज की आलोचना कर रहे हैं लेकिन वह नहीं जानते कि वह हर चीज की कोर टीम में हैं।

सरमा ने असम के गुवाहाटी में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि जब वंशवादी राजनीति की बात आती है तो राहुल गांधी को इसका मतलब पता होना चाहिए। अमित शाह के बेटे तो राजनीति में नहीं हैं, लेकिन उनका पूरा परिवार कांग्रेस में है। आज वह हर चीज की आलोचना कर रहे हैं, लेकिन वह नहीं जानते कि वह हर चीज की जड़ हैं। उन्होंने कहा कि तो अगर एक परिवार में, हर कोई राजनीति में है और एक पार्टी को नियंत्रित कर रहा है, जहां वह इसके समानांतर देखेंगे। बेचारा अनपढ़ आदमी वह और क्या कह सकता है। उसने सोचा कि बीसीसीआई एक बीजेपी विंग है।

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वंशवाद की राजनीति को लेकर बीजेपी की आलोचना की थी और उन्होंने वंशवाद की राजनीति पर कांग्रेस पर बीजेपी द्वारा निशाना साधने के बारे में सवाल पूछा गया तो राहुल ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता के कई बच्चे वंशवाद की राजनीति कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि वास्तव में अमित शाह का बेटा क्या कर रहा है? राजनाथ सिंह का बेटा क्या करता है? पिछली बार मैंने सुना था, अमित शाह का बेटा भारतीय क्रिकेट चला रहा है। कृपया निष्पक्ष रहें। बीजेपी को देखें, अनुराग ठाकुर जैसे उनके कई बच्चे राजवंशी हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) और ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) पूर्वोत्तर राज्य में RSS और BJP के प्रवेश के साधन हैं। मिजो नेशनल फ्रंट BJP और RSS के लिए राज्य (मिजोरम) में प्रवेश करने का साधन है। कांग्रेस पार्टी कभी भी प्रवेश करने का साधन नहीं बन सकती है क्योंकि हम वैचारिक रूप से पूरी तरह से BJP के खिलाफ हैं। 2018 के चुनावों में मिजो नेशनल फ्रंट ने 37.8 फीसदी वोट शेयर के साथ 26 सीटें हासिल कीं। कांग्रेस को पांच और बीजेपी को एक सीट पर जीत मिली थी।

राहुल गांधी चुनावी राज्य मिजोरम के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मिजोरम में 7 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होंगे। सभी राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। पांच राज्यों में से छत्तीसगढ़ में मतदान 2 चरणों में होगा। चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। पांच राज्यों के चुनाव महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले हो रहे हैं। अगले साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होंगे। सभी पांच राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Leave a Reply