Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

कुत्ता चोर सांसद,75 हजार का कुत्ता चुराया

कुत्ता चोर सांसद,
‘महुआ मोइत्रा ने चुरा लिया मेरा कुत्ता’: घूस के बदले सवाल कांड में फँसीं TMC सांसद के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत, वकील बोले – मुझे जान का खतरा

हाल ही में पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत की गई कि वो घूस लेकर संसद में सवाल पूछती हैं। स्पीकर ने उनकी इस शिकायत को संसद की आचार समिति के पास भेज दिया। महुआ मोइत्रा पर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी की कंपनी के हित के लिए संसद में सवाल पूछ कर केंद्र सरकार से सूचनाएँ निकलवाने का आरोप है। अब उन पर कुत्ता चुराने का आरोप भी लगा है। एक और पत्र के सामने आने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

अधिवक्ता जय अनंत देहाद्राई ने गुरुवार (19 अक्टूबर, 2023) को दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को एक पत्र भेज कर तृणमूल कॉन्ग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत की है। इसमें उन्होंने बताया है कि महुआ मोइत्रा ने उनके कुत्ते ‘हेनरी’ को न सिर्फ चुरा लिया, बल्कि उसे अवैध तरीके से अपने पास भी रखी हुई हैं। उनका ये पालतू कुत्ता मात्र 3 साल का है। इसे उन्होंने नई दिल्ली के जनकपुरी स्थित दुकान से खरीदा था।

अधिवक्ता जय अनंत देहाद्राई ने बताया है कि उन्होंने जनवरी 2021 में 75,000 रुपए में इस कुत्ते को खरीदा था। पैसों का भुगतान उन्होंने 2 इंस्टॉलमेंट्स में किया था। उन्होंने 10,000 रुपए और 65,000 रुपए के भुगतान की 2 रसीदें भी दिल्ली पुलिस को भेजी हैं। साथ ही उन्होंने ‘केनल क्लब ऑफ इंडिया (KCI)’ से अपने कुत्ते का पंजीकरण भी कराया था। उन्होंने पत्र में बताया है कि हेनरी से उनका रिश्ता एक अभिभावक और बच्चे का है।

अनंत जय देहाद्राई ने इस शिकायती पत्र में लिखा, “जब से हेनरी 40 दिन का था, तभी से मैं उसकी देखभाल कर रहा हूँ। मैं उसकी सभी ज़रूरतों और चिंताओं को समझता हूँ। 10 अक्टूबर, 2023 से ही महुआ मोइत्रा ने मेरे उस कुत्ते का अपहरण कर के छिपा कर अपने पास रखा हुआ है। उन्होंने मुझे ब्लैमेल और प्रताड़ित करने के लिए ऐसा किया है। मैंने उनके खिलाफ CBI में जो शिकायत दायर की है, उसका बदला लेने के लिए उन्होंने ऐसा किया है।”

जय अनंत देहाद्राई ने दिल्ली पुलिस को लिखे पत्र में कहा है कि वो हाथ जोड़ कर पूरी मानवता के साथ विनती करते हैं कि हेनरी को उसके असली अभिभावक के पास रहने दिया जाए। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द उन्हें उनके कुत्ते हेनरी से मिलवाया जाए। उन्होंने अपनी जान को भी खतरा बताया है और कहा है कि वो डर के साये में जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके जीवन और उनकी स्वतंत्रता की रक्षा की जाए, उन्हें उनके कुत्ते हेनरी को वापस लाने में उनकी मदद की जाए।

अडानी समूह ने भी आरोप लगाया था कि उसे नुकसान पहुँचाने के लिए महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछे। महुआ मोइत्रा ने अपनी नोटिस में सभी मीडिया संस्थानों को उनके खिलाफ कंटेंट हटाने के लिए भी कहा था और 24 घंटे में ऐसा न करने पर कार्रवाई की धमकी दी थी। टीएमसी सांसद ने सभी आरोपों से इनकार किया और कहा कि आरोप झूठे हैं और राजनीतिक लाभ लेने और उनके खिलाफ व्यक्तिगत बदला लेने के लिए लगाए गए हैं।

Leave a Reply