Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

विधायक गिरफ्तार,पेपर लीक मामले में ,8 मामले पहले दर्ज पेपर लीक के

विधायक गिरफ्तार…
एसटीएफ ने नीट पेपर लीक मामले में विधायक बेदीराम को गिरफ्तार कर लिया है। हैरानी की बात तो यह है कि उन्हें गिरफ्तार करने के बाद कहां रखा गया है। इसकी भी किसी को खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि उन्हें किसी गुप्त स्थान पर रखा गया है। जहां उनसे इस मामले में पूछताछ की जाएगी।
सुभासपा विधायक हैं बेदीराम

आपको बतादें कि सुभासपा विधायक बेदीराम के खिलाफ लखनऊ में कई प्रकरण दर्ज हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि रेलवे में टीटीई रहते हुए नीट भर्ती परीक्षा में पर्चा लीक होने के मामले में बेदीराम का नाम सामने आने के बाद ये कार्रवाई हुई है। इससे पहले 2014 में तत्कालीन आईजी सुजीत पांडेय ने भी बेदीराम को नकल माफिया बताया था। उन्होंने लखनऊ में गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की संस्तुति की थी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बाद में रेलवे ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था।
शपथ पत्र में किया था खुलासा
आपको बतादें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक बेदीराम ने जब फरवरी 2022 में चुनाव लड़ने के लिए शपथ पत्र दाखिल किया था। उसमें भी खुलासा किया था कि उनके खिलाफ पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में करीब 8 केस दर्ज हैं। जबकि उन पर कुल 9 मामले दर्ज हैं। जिसमें से 8 मामले सिर्फ पेपर लीक मामले से जुड़े हैं। सीधे शब्दों में कहें तो पेपर लीक मामले में उनके खिलाफ कई एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है।
यह भी पढ़ें: हारे के सहारे खाटू श्याम के दर्शन का ये है सबसे अच्छा समय
प्रॉपर्टी भी हो गई कुर्क
विधायक बेदीराम के खिलाफ पहले भी कई कार्रवाई हो चुकी है। 2014 में जब एसटीएफ ने गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की तो बेदीराम की लखनऊ और जोनपुर में करीब 8 प्रॉपर्टी कुर्क की गई थी। पेपर लीक के करीब 8 मामलों में पुलिस ने चार्जशीट भी दायर कर दी है और कोर्ट में उनके खिलाफ आरोप भी तय हो चुके हैं।

Leave a Reply