Friday, June 21, 2024
Uncategorized

पाकिस्तान के नाम सबसे शर्मनाक रिकार्ड,कुछ नमकहराम दोगले हिंदुस्तान का खा कर, बोलते पाकिस्तान जिंदाबाद

वर्ल्ड कप 2023 ( World Cup 2023) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का बहुत बुरा हाल है, दो-एक को छोड़कर उनके खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में बहुत अच्छा नहीं रहा है। इसी बीच वर्ल्ड कप 2023 में न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरू में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हारिस रौफ के नाम एक बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। यह शर्मनाक रिकॉर्ड वर्ल्ड कप के 48 क साल के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी के नाम नहीं दर्ज हुआ है।

Haris Rauf के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड
वर्ल्ड कप 2023 ( World Cup 2023) में पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान जब पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रउफ (Haris Rauf) गेंदबाजी कर रहे थे,उस दौरान उनके नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। क्रिकेट वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में भी काभी किसी गेंदबाज ने यह उपलब्धि हासिल नहीं किया।
तेज गति से गेंदबाजी करने के लिए प्रसिद्ध पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रउफ के नाम एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के खाने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। वह वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हारिस रउफ को विरोधी टीमों के बल्लेबाजों ने 16 छक्के लगाए है। अभी भी पाकिस्तान का वर्ल्ड कप 2023 में एक मुकाबला बाकी है। ऐसे में यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।

Haris Rauf से पहले इस गेंदबाज के नाम था यह रिकॉर्ड
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रउफ (Haris Rauf) से पहले वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के खाने का रिकरोड जिम्बॉब्वे के गेंदबाज तिनशे पन्यांगारा के नाम था। इन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में खेले गए वर्ल्ड कप 2015 के दौरान 15 छक्के खाए। अब उनके इस रिकॉर्ड को भारत में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 ( World Cup 2023) में प्रसिद्ध पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रउफ ने तोड़ दिया है।
बेहद शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले तेज गेंदबाज रउफ के लिए वर्ल्ड कप 2023 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रउफ के नाम यह एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है,जिसे कोई भी गेंदबाज अपने नाम दर्ज कराना नहीं चाहेगा और न ही हारिस रउफ इस रिकार्ड का जश्न मन सकते है।

Leave a Reply