Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

भाजपा ने चक्रव्यूह में फंसा दिया कांग्रेस को,कांग्रेसी छुटभैये और बड़बोले को लगा पेट्रोल का फाहा

 

Elections 2023: विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लग गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गुरुदेवशरण गुप्ता ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने दतिया से बीजेपी प्रत्याशी नरोत्तम मिश्रा को समर्थन देने के संकेत दिए हैं। गुरुदेव शरण गुप्ता दतिया से बीजेपी के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

बता दें कि पिछले विधानसभा में उन्होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वॉइन की थी। अब फिर उन्होंने कांग्रेस से बीजेपी में घर वापसी की ली है।

उनका कहना है कि कल यानी सोमवार को वह सार्वजनिक रूप से किस पार्टी में शामिल होंगे इस की घोषणा करेंगे।

राजनगर में BSP नेता रामराज पाठक बीजेपी में शामिल

भोपाल। राजनगर विधानसभा सीट से BSP नेता रामराज पाठक का टिकट कटने बाद अब वे बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

भोपाल में वीडी शर्मा ने एक कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान उन्‍हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई है।

बता दें कि बसपा ने राजनगर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया था। पार्टी ने पहले रामराज पाठक यहां से प्रत्याशी बनाया था।

जिसके बाद बसपा ने 26 उम्‍मीदारों की दूसरी लिस्‍ट जारी करते हुए राजनगर सीट से रामराज पाठक का टिकट काट दिया और बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष घासीराम पटेल को यहां से उम्‍मीदवार बनाया गया। जिसके बाद से वह नाराज चल रहे थे।

17 नवंबर को मतदान

 

मध्‍य प्रदेश में 17 नवंबर को प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर एक साथ मतदान होना है, जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से प्रचार कर रहीं हैं।

प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों पर 2 हजार 568 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सबसे ज्यादा 402 प्रत्याशी जबलपुर संभाग में हैं।

वहीं सबसे कम शहडोल संभाग की 8 सीटों पर 78 प्रत्याशी हैं। दरअसल प्रदेशभर से 4 हजार 285 नामांकन फॉर्म भरे गए थे। इनमें से 386 नॉमिनेशन फॉर्म वापस ले लिए गए।

Leave a Reply