Sunday, April 28, 2024
Uncategorized

पाकिस्तान के आतंकियों को पहले मारा,फिर गधो पर लादकर पाकिस्तान को भेजा

पाकिस्तान को इस बार अफगानिस्तान ने ऐसा तोहफा भेजा है, जिसे शायद ही पाकिस्तान कभी भूल पाए. गौरतलब है कि पाकिस्तान अपने यहाँ आतंकियों को पालता-पोषता है, उसके बाद सीमा पार हमलें करवाता है, निर्दोष लोगों का खून बहवाता है, पाकिस्तानी आतंकवादी कश्मीर में भी हमलें करते रहते हैं. अफगानिस्तान में भी करते हैं, कई बार पाकिस्तान दुनिया के सामने बेनकाब हो चुका है, लेकिन अपनी हरकतों से बाज ही नहीं आता. हालाँकि इस बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को ऐसा तोहफा भेजा है, जिसके चर्चे दुनिया में हो रहे हैं, जी हाँ!

दरअसल पाकिस्तानी आतंकी हमलें के लिए अफगानिस्तान में प्रवेश कर रहे थे, बॉर्डर पर तैनात अफगानी सेना की नजर आतंकियों पर पड़ गई और अफगानी सुरक्षाबलों ने मौके पर ही आतंकियों को ढ़ेर कर दिया, उसके बाद अफगानिस्तान ने जो किया, वो शायद कभी कोई न किया होगा।

आतंकियों को ढ़ेर करने के बाद अफगानिस्तान ने आतंकियों का शव पाकिस्तान भेजने का फैसला लिया, वो भी किसी वाहन से नहीं, बल्कि गधे पर लादकर, जी हाँ! गधे पर, गधे पर लदी आतंकियों की लाश उनके घर पहुंची, जो अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर के निकट है, पाकिस्तान में पड़ने वाले आतंकियों के इस गांव का नाम डूरंड है. गधे पर लदी आतंकियों की तस्वीर देखकर अन्य आतंकियों के होश उड़ गए..सोशल मीडिया पर यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. अफगानिस्तान के इस कदम की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि आतंकियों के साथ ऐसा ही सलूक किया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान तालिबान के आतंक से पीड़ित है, आये दिन काबुल में आतंकी हमलें होते रहते हैं, पिछले महीनें मई में काबुल एक विद्यालय के नजदीक विस्‍फोट हुआ जिसमें कम से कम 60 लोग मारे गये और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। मृतकों में 20 से बच्चों की संख्या थी, ईद की दिन एक मस्जिद में भी विस्फोट होने से मौलवी समेत 12 लोगों की मौके पर मौत हो गई थी.

Leave a Reply