Tuesday, April 30, 2024
Uncategorized

पाकिस्तानी जासूस निकला अज़हरुद्दीन

राजस्थान के पाली में भारतीय सेना के क्षेत्र में एक अजहरुद्दीन मेवाती नाम के युवक को पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है। उसके पास से उर्दू में लिखे मैसेज भी मिले हैं। जवानों को शक है कि उक्त युवक पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था। पूछताछ के दौरान जब आरोपित के कमरे की तलाशी ली गई, तो वहाँ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम उर्दू में कुछ मैसेज्स लिखे हुए मिले, जिसकी जाँच की जा रही है।

साथ ही उसके कमरे से कोड वर्ड में लिखे कई दस्तावेज भी पुलिस को बरामद हुए हैं, जिन्हें डिकोड करने की कोशिश की जा रही है। युवक के कमरे को सील कर दिया गया है। रास थाना क्षेत्र के प्रभारी गोपाल राणा ने जानकारी दी है कि शुक्रवार (26 नवंबर, 2021) को दोपहर चढ़ावता-रास क्षेत्र स्थित आर्मी एरिया में मँडरा रहे उक्त युवक पर जब भारतीय सेना के जवानों को शक हुआ, तब उन्होंने उसे पकड़ा। उसकी गतिविधियाँ पहले से ही संदिग्ध लग रही थीं।

जब जवानों ने उससे पूछताछ की तो वो कहने लगा कि वो सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे से मिलने के लिए जा रहा है। इसके बाद संदेह होने पर उसे रास थाना पुलिस को सौंप दिया गया। उसने खुद का नाम अजहरुद्दीन मेवाती बताया है। उसने बताया है कि वो पिछले 6 वर्षों से ब्यावर के चांगगेट क्षेत्र में आलू-प्याज का ठेला लगा रहा है। पिछले दो वर्षों से वो किशनगंज में कराए का कमरा लेकर रह रहा था। उसने बताया कि वो मूल रूप से मध्य प्रदेश के जावरा का रहने वाला है।

इसके बाद पुलिस ने ब्यावर के किशनगंज स्थित उसके कमरे की तलाशी ली। वहाँ से एक डायरी बरामद हुई। साथ ही कुछ नक़्शे भी मिले हैं। ‘दैनिक भास्कर’ की खबर के अनुसार, डायरी के अंतिम पेज पर लिखा हुआ था – मिशन पूरा। उसके मोबाइल फोन में भी देश विरोधी गतिविधियों की हिस्ट्री मिली है। उसने अजमल कसाब के बारे में सर्च किया था। कई देशी विरोधी कंटेंट देखता रहता था। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में कई अन्य राज़ खुलने की संभावना है।

Leave a Reply