Tuesday, April 30, 2024
Uncategorized

सलमान खान उर्फ सलमान हरामी गैंग ने किया गरबा स्थल पर पथराव,मिट्टी में मिलाएं अपराधियों के घर

पथराव के मामले में गृह मंत्री और प्रदेश सरकार के सख्त निर्देशों के बाद मंदसौर जिले में भी धार्मिक आयोजन गरबो में पथराव के मामले में सख्त कार्रवाई की गई है.मामले में 7 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है और शेष फरार आरोपियों पर इनाम भी घोषित किया गया है. साथ ही पुलिस प्रशासन की टीम ने 3 आरोपियों के मकानों में बने अवैध हिस्सों को जेसीबी के जरिए तोड़ दिया है. बता दें कि मुक्त कराई गई जमीन की कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये है.

प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद रही 
दरअसल मध्यप्रदेश के मंदसौर के ग्राम सुरजनी में 2 दिन पहले गरबा स्थल पर हुए पथराव के मामले में पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते हुए आज आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया है.ग्राम सुरजनी में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है.प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद रही और आला अधिकारियों की उपस्थिति में आरोपियों के घर पर कार्रवाई कर अवैध निर्माण के हिस्से को ढहाया गया.गौरतलब है कि क्षेत्र मादक पदार्थ की तस्करी को लेकर भी लगातार सुर्खियों में आता रहा है.कुछ समय पहले ही बेलारी में एक आरोपी की गिरफ्तारी करने गए तत्कालीन थाना प्रभारी पर भी इसी क्षेत्र में आरोपी द्वारा गोली चलाई गई थी.जिसमें थाना प्रभारी बाल-बाल बचे थे.

पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानियां ने बताया कि 2 अक्टूबर की रात को विवाद हुआ था. जिसमें आरोपियों ने गरबे में धार्मिक आयोजन में पत्थर फेंके थे, उसमें जब जांच की गई तो कुछ आपराधिक तत्वों के नाम सामने आए थे. जिस पर एफ.आई.आर दर्ज की गई और 7 लोगों को हिरासत में लिया गया. रेवेन्यू डिपार्टमेंट की मदद से 3 लोगों से 4500 स्क्वायर फीट जमीन पर किया गया अतिक्रमण हटाया गया है. जिसकी अनुमानित कीमत 4 करोड़ रुपये से ज्यादा है .इसमें 19 आरोपी है. जिसमें से जो पकड़ में नहीं आए है. इन पर इनाम भी घोषित कर दिया गया है और जल्द से जल्द सभी को पकड़ा जाएगा. प्रशासन ने आरोपियों को चिन्हित किया है और उनके अवैध निर्माण को ढ़हाया जा रहा है.

क्या था मामला?
सीतामऊ थाना क्षेत्र के ग्राम सुरजनी में गरबा चल रहा था.इसी दौरान गांव का ही एक सलमान नाम का युवक बाइक से कट बाजी करने लगा. जिसकी शिकायत गांव के लोगों ने युवक के पिता अकलू से करी.इसी बात से नाराज होकर रविवार रात सलमान अपने साथियों के साथ गरबा स्थल पर पहुंचा. वहां उसने शिकायतकर्ता के साथ मारपीट की और गरबा स्थल पर पथराव किया.शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को हिरासत में ले लिया है,जबकि 19 लोगों को नामजद किया गया है.पुलिस के अनुसार इनमें से अधिकतर आरोपी आपराधिक रिकॉर्ड वाले हैं.इनमें से 3 पर आज कार्रवाई की गई है.

Leave a Reply