Monday, April 22, 2024
Uncategorized

(LIVE VIDEO) 150 से ज्यादा की गोली मार कर हत्या,इतने ही गंभीर,इस्लामिक आतंकवादियों का हमला,भारत के सेक्युलर गूंगे बोलती बंद

 

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया एंड इराक (ISIS) ने शुक्रवार को मॉस्को के क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हुई गोलीबारी और बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. इस भीषण आतंकी हमले में 150 लोगों की मौत हो गई और 145 घायल हो गए. ISIS ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक बयान जारी कर कहा, ‘हमारे लड़ाकों ने रूस की राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके में स्थित क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हमला किया’. आईएस के बयान में यह भी कहा गया है कि हमलावर ‘सुरक्षित रूप से अपने ठिकानों पर लौट आए हैं’.
इस बीच रूसी मीडिया ने आतंकवादियों की तस्वीरें प्रकाशित की हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में आतंकी हमले के चश्मदीदों के हवाले से बताया गया कि हमलावर ‘एशियाई और कॉकेशियाई’ लोगों जैसे दिखते थे और रूसी नहीं, बल्कि विदेशी भाषा में बातचीत कर रहे थे. रूसी मीडिया का दावा है कि आतंकी इन्गुशेतिया के मूल निवासी हैं. सैन्य वर्दी पहने हुए आतंकियों ने इमारत में प्रवेश किया और गोलीबारी शुरू कर दी. सामने जो भी दिखा उसे गोलियों से भून दिया. इसके बाद विस्फोट किया, जिससे कॉन्सर्ट हॉल में आग लग गई.

 

 

राष्ट्रपति पुतिन ने कहा- मॉस्को हमले के पीछे जो भी हैं, मैं कसम खाता हूं कि वे बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि बंदूकधारियों ने यूक्रेन भागने की कोशिश की.

Revenge Of Moscow Attack! मॉस्को हमले के बाद राष्ट्रपति पुतिन ने खाई कसम, बोले- आतंकियों से चुन-चन कर लेंगे बदला
विदेश Kalashnikov Rifle: दुनिया की सबसे खूंखार राइफल है कलाश्निकोव! जिसका मास्को आतंकी हमले में हुआ इस्तेमाल, जानें कितना घातक है ये हथियार

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने मॉस्को कंसर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले की घोर निंदा की है. उन्होंने राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा भी की है. पुतिन ने कहा कि, कई निर्दोष लोग क्रोकस सिटी हॉल में आतंकवादी हमले के शिकार बन गए. पीड़ितों की जान बचाने के लिए डॉक्टर हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

 

पुतिन ने कहा कि पूरे रूस में अतिरिक्त सुरक्षा उपाय लागू किए गए हैं और हमले में यूक्रेन का संबंध होने का दावा किया गया है.  व्लादिमीर पुतिन ने इस हमले को “बर्बर आतंकवादी कृत्य” बताया.

मैं कसम खाता हूं, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि, इस हमले के पीछे जो भी हैं, मैं कसम खाता हूं कि वे बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि बंदूकधारियों ने यूक्रेन भागने की कोशिश की.

ISIS ने ली जिम्मेदारी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया एंड इराक (ISIS) ने शुक्रवार को मॉस्को के क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हुई गोलीबारी और बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. इस हमले में अब तक 150 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधितक लोग घायल हो गए.

ISIS ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक बयान जारी कर कहा, ‘हमारे लड़ाकों ने रूस की राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके में स्थित क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हमला किया’. आईएस के बयान में यह भी कहा गया है कि हमलावर ‘सुरक्षित रूप से अपने ठिकानों पर लौट आए हैं’.

रूसी सरकारी मीडिया के मुताबिक, हमले के सिलसिले में 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. कई रूसी सांसदों ने भी यूक्रेन पर उंगली उठाई है – इन आरोपों का कीव ने जोरदार खंडन किया है.

मॉस्को को हमने दहलाया…इस आतंकी सगंठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

रूस की राजधानी मॉस्को के शॉपिंग मॉल में हो रहे म्यूजिक कॉन्सर्ट में हुए आतंकी हमले में करीब 140 लोगों की मौत हो गई.

रूस की राजधानी मॉस्को के शॉपिंग मॉल में हो रहे म्यूजिक कॉन्सर्ट में हुए आतंकी हमले में करीब 140 लोगों की मौत हो गई. म्यूजिक कॉन्सर्ट में हमला

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मॉस्को में हुए इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मॉस्को में हुए इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली है. इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट एक समय पर इराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर नियंत्रण चाहता था.

आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट एक समय पर इराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर नियंत्रण चाहता था. क्या है इस्लामिक स्टेट

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि कुछ हफ्ते पहले ही उन्होंने रूस को हमले होने की आशंका जताते हुए चेतावनी दी थी.

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि कुछ हफ्ते पहले ही उन्होंने रूस को हमले होने की आशंका जताते हुए चेतावनी दी थी. हमले की थी आशंका

रूस में अमेरिकी एंबेसी ने वहां रह रहे लोगों को खतरे की जानकारी न देते हुए रूस छोड़ने की अपील की थी.

रूस में अमेरिकी एंबेसी ने वहां रह रहे लोगों को खतरे की जानकारी न देते हुए रूस छोड़ने की अपील की थी. रूस छोड़ने की अपील

इसके साथ ही लोगों को भीड़-भाड़ के इलाकों, किसी तरीके के कार्यक्रम में न जाने की चेतावनी भी दी गई थी.

इसके साथ ही लोगों को भीड़-भाड़ के इलाकों, किसी तरीके के कार्यक्रम में न जाने की चेतावनी भी दी गई थी. दी गई थी चेतावनी

Leave a Reply