Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

100 करोड़ की रिश्व में गिरफ्तार, शराब घोटालेबाज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमा

तिहाड़ जेल में ही रहेंगे अरविंद केजरीवाल, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है. केजरीवाल को कोर्ट से जमानत नहीं मिली. अभी जेल में ही रहेंगे अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल जमानत मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट से केजरीवाल को राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत को खारिज कर दिया है. फिलहाल जेल में ही रहेंगे केजरीवाल. इससे पहले दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट ने बेल दे दी थी. लेकिन, बाद में ईडी की अपील पर हाई कोर्ट ने उनकी जमानत पर स्टे लगा दिया था. इसके बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में भी अपील की लेकिन वहां से भी केजरीवाल को तत्काल राहत नहीं मिली. हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद सुप्रीम कोर्ट 26 जून को मामले पर सुनवाई करेगी. बता दें कि राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को केजरीवाल को जमानत दी थी इसके बाद ईडी ने 21 जून को हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी.

ट्रायल कोर्ट के फैसले पर हाई कोर्ट का स्टे जारी
दिल्ली हाई कोर्ट ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए निचली अदालत के जमानत आदेश पर रोक लगाने की ईडी की याचिका को स्वीकार कर लिया है. जस्टिस सुधीर कुमार जैन की पीठ ने 20 जून को ट्रायल कोर्ट के जमानत के आदेश पर रोक लगा दी थी. मंगलवार को हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि केजरीवाल की जमानत पर रोक जारी रहेगी.

ट्रायल कोर्ट के फैसले को HC ने किया रद्द
वहीं, जमानत पर स्टे बरकार रखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि ट्रायल कोर्ट ने धनशोधन मामले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) की ओर से पेश किए गए दस्तावेजों का उचित आकलन नहीं किया.

 

AAP सुप्रीम कोर्ट में करेगी अपील
वहीं, हाई कोर्ट के फैसले से आम आदमी पार्टी ने असहमती जताई है. AAP ने कहा कि हम कोर्ट के आदेश से असहमत हैं. आम ने फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि कि इस तरह से जमानत के आदेश पर रोक नहीं लगाई जा सकती.

 

Leave a Reply