Saturday, September 7, 2024
Uncategorized

केजरीवाल ने फिर जारी किया देशभक्ति का ड्रामा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने तरक्की का एक काम नहीं किया है. आज देश के सामने महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार तीन बड़ी परेशानियां हैं. इन तीनों के लिए बीजेपी ने कोई काम नहीं किया है. देश में अभी तक कहा जा रहा था कि इनका कोई विकल्प नहीं है, लेकिन अब इंडिया गठबंधन है. यह लोगों के लिए बहुत बड़ा विकल्प है.

दिल्ली सीएम ने कहा है कि मेरा आप लोगों से निवेदन है कि अब हमें खुद मेहनत करनी होगी. जब से इंडिया गठबंधन बना है मेरे पास बहुत सारे लोगों के मैसेज आए कि अगर यह टिक गया तो 2024 में इनकी सरकार दोबारा नहीं बनने वाली. इसलिए यह आप लोगों की जिम्मेदारी है कि एक-एक घर में जाकर अपने दोस्तों, अपने लोगों से, अपनी कॉलोनी में जाकर बात करनी होगी.

केजरीवाल ने कहा कि एक बात है अंधभक्तों से मत उलझना. देशभक्तों से बात करना. जो देशभक्त होगा वो आपकी बात सुनेगा और आपसे बात करेगा. जो अंधभक्त है उसको देश से कोई लेना-देना नहीं, उसको एक आदमी से प्यार है बस. दो मिनट में पता चल जाता है कि कौन देशभक्त है और कौन अंधभक्त है.

‘जो अंधभक्त है वो देशभक्त हो ही नहीं सकता’

उन्होंने आगे कहा, जो अंधभक्त है वो देशभक्त हो ही नहीं सकता है और जो देशभक्त है वो अंधभक्त नहीं हो सकता है. दोनों अलग-अलग जातियां है. अंधभक्त आपकी बात नहीं मानने वाले, ऐसे में जो देशभक्त है उससे बात करनी है और लोगों के घर-घर जाना है बात करना है.

2024 के लिए बना है इंडिया गठबंधन

बता दें कि 2024 के आम चुनाव में बीजेपी को घेरने के लिए 25 से अधिक विपक्षी दलों ने मिलकर इंडिया गठबंधन बनाया है. इसमें अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी शामिल है. इंडिया गठबंधन को लेकर अब तक तीन बैठक हो चुकी है. गठबंधन का मुख्य उद्देश्य बीजेपी को सत्ता से बेदखल करना है.

Leave a Reply