Monday, June 24, 2024
Uncategorized

कांग्रेस राज्य में मुसलमानों की भीड़ ने किया,खुशी मनाते भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

हमला……

बैंगलोर: रविवार 9 जून को कर्नाटक के मंगलुरु के बोलियारू गांव में दो बीजेपी कार्यकर्ताओं को 20-30 अज्ञात मुसलमानों ने बेरहमी से चाकू घोंप दिया, क्योंकि वे लगातार तीसरी बार केंद्र में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सत्ता में वापसी की जीत का उत्सव इंकार रहे थे. शपथ ग्रहण कार्यक्रम की शाम चल रहे उत्सव से नाराज दो बीजेपी कार्यकर्ताओं हरीश अंचन (41) और नंदकुमार (24) पर मुसलमान व्यक्तियों ने बेरहमी से धावा किया और चाकू घोंप दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक, मुदिपु गांव और पास के बोलियारू गांव में बीजेपी कार्यकर्ता बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA की केंद्र में गवर्नमेंट बनने की जीत का उत्सव इंकार रहे थे. उन्होंने सड़कों पर रैली निकाली और गांव में बीजेपी के पक्ष में नारे भी लगाए. हालांकि, जीत का उत्सव इंकार रहे कार्यकर्ता जैसे ही बोलियार की क्षेत्रीय मस्जिद से गुजरे, नारे लगने लगे और क्षेत्रीय मुस्लिमों ने बाइक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का पीछा करना प्रारम्भ कर दिया. क्षेत्रीय रिपोर्टों के मुताबिक बोलियार गांव के करीब 20-30 मुसलमानों ने बाइक से बीजेपी कार्यकर्ताओं का पीछा किया और निवारण रेस्टो-बार के पास उनका रास्ता रोक दिया.

इसके बाद मुसलमान समुदाय के लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत और हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में कैप्टन बृजेश चौटा की जीत का उत्सव मनाने और बीजेपी के पक्ष में नारे लगाने को लेकर बहस प्रारम्भ कर दी. हल्की झगड़ा के बाद आरोपी लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर धावा करना प्रारम्भ कर दिया और क्षेत्रीय निवासियों को इकट्ठा कर लिया, जो मुद्दे को शांत करने में विफल रहे. बाद में मुसलमान आरोपियों ने हरीश और नंदकुमार नाम के दो बीजेपी कार्यकर्ताओं को चाकू मार दिया. इस बीच, कृष्ण कुमार नाम के एक बीजेपी कार्यकर्ता पर भी मुसलमानों ने बेरहमी से धावा किया.

मुस्लिम भीड़ ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के भगवा दुपट्टे और कपड़े भी खींच लिए, ताकि वे बीजेपी और उसके कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत का उत्सव मनाने के विरुद्ध अपना गुस्सा जाहिर कर सकें. पीड़ित लोगों को अभी राज्य के डेरालकट्टे क्षेत्र के केएस हेगड़े हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं में से एक की हालत गंभीर है, जबकि अन्य का उपचार चल रहा है. बीजेपी कार्यकर्ता कृष्ण कुमार की कम्पलेन के आधार पर मंगलुरु पुलिस ने मुद्दे में FIR दर्ज की है, जिस पर मुसलमानों ने बेरहमी से धावा किया था. पुलिस घटना की गहन जांच कर रही है और घटना के CCTV कैमरे सहित सभी साक्ष्य एकत्र कर रही है.

हिंसा को और बढ़ने से रोकने के लिए मुदिपु गांव और बोलियारु गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पार्टी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर धावा करने वाले मुसलमानों के विरुद्ध कठोर सजा की मांग की है. अब तक, पुलिस ने मुद्दे में एफआईआर दर्ज की है और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर धावा करने वाले कुछ लोगों की पहचान की है. हालांकि, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. FIR के मुताबिक, बशीर, सिद्दीक, मोनू, अबूबकर और 20 अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है. मुसलमान भीड़ ने धावा करने से पहले कार्यकर्ताओं को गाली दी और धमकाया. उन्होंने कथित तौर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को धमकाते हुए कहा, “तुम्हारी हौसला कैसे हुई मोदी का समर्थन करने की?, हम तुम्हारी जान नहीं बख्शेंगे”. आरोपियों पर आईपीसी की धारा 341, 143, 147, 148, 504, 506, 323, 324, 307, 149 के अनुसार मुद्दा दर्ज किया गया है.

Leave a Reply