Monday, June 24, 2024
Uncategorized

मुसलमान खिलाड़ी ने सरदारों का मजाक उड़ाया,बोला 12 बज गए,हरभजन सिंह जी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने हाल में टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान सिख समुदाय पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। उनकी टिप्पणी के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उन्हें X (पूर्व में ट्विटर) पर खूब लताड़ लगाई और उन्हें याद दिलाया कि कैसे सिखों ने वक्त आने पर महिलाओं की रक्षा की है। हरभजन के ट्वीट के बाद कामरान को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने हरभजन सिंह व पूरे सिख समुदाय से अपनी घटिया बयानबाजी के लिए माफी माँगी।

उन्होंने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर अपनी विवादित टिप्पणी उस समय दी थी जिस समय पाकिस्तानी टीम को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 18 रनों की जरूरत थी, तब गेंदबाजी की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह को दी गई थी। ऐसे में कामरान अकमल ने यह देखते हुए एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर अर्शदीप सिंह और सिख समाज के बारे में आपत्तिजनक कमेंट किया था। वह वीडियो में कह रहे थे- “देखिए लास्ट ओवर करना है अर्शदीप सिंह ने। कुछ भी हो सकता है। फिर…. 12 बज गए हैं।” इसके बाद वह जोर से हँसते हुए नजर आते थे और अन्य लोग भी उनकी इस घटिया बात पर हँसते दिखे थे।

मैच के बाद जब ये वीडियो वायरल हुई तो पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह की नजर भी इस पर पड़ी। हरभजन ने अपने एक्स पर उन्हें लताड़ते हुए कहा था, “लख दी लानत कामरान अकमल… मुँह खोलने से पहले तुम्हें सिख का इतिहास पता होना चाहिए। हम सिखों ने तुम्हारी माँ-बहनों को घुसपैठियों से बचाया, उस वक़्त 12 बज रहे थे। तुम्हें शर्म आनी चाहिए। थोड़ा आभार करो कामरान अकमल।”

उनके इसी ट्वीट के बाद कामरान अकमल ने जिस तरह बेशर्मी से न्यूज चैनल पर सिखों का मखौल उड़ाया था, उससे ज्यादा शर्मिंदगीं के साथ माफी माँगी। कामरान अकमल ने अपने ट्वीट में लिखा है- “मैं अपने हालिया कमेंट गहरा अफसोस करता हूँ और ईमानदारी से हरभजन सिंह और सिख कम्यूनिटी से माफी माँगता हूँ। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मैं दुनिया भर के सिखों का अत्यंत सम्मान करता हूँ और मेरा इरादा कभी किसी को ठेस पहुँचाने का नहीं था। मैं वाकई माफी चाहता हूँ।”

उल्लेखनीय है कि 9 जून, रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में 20वाँ ओवर अर्शदीप सिंह ने फेंका था जिसमें पाकिस्तान को 18 रन चाहिए थे। इस ओवर में अर्शदीप ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को केवल 11 रन दिए और भारत के खाते में जीत आ गई। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों की खूब तारीफ हुई थी।

Leave a Reply