Monday, April 22, 2024
Uncategorized

एक और इस्लामिक आतंकवादी की मौत,मालूम नही कौन मार गया

 

Sheikh Jameel ur Rehman Death: आतंकियों का सबसे सुरक्षित पनाहगार पाकिस्तान इन दिनों टेंशन में है. क्योंकि उसे टेंशन हो गई कि उसके देश में रहने वाले आतंकी एक-एक करके रहस्यमयी तरीके से कैसे मरते जा रहे हैं. हां ऐसा एक और बार हुआ है. खबर है कि मोस्ट वांटेड आतंकी शेख जमील उर रहमान की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई है. उसकी मौत का कारण किसी को पता नहीं है. शेख जमील उर रहमान को मरा हुआ पाया गया, जिसके बाद उसके साथी टेंशन में आ गए कि इसे किसने मारा या खुद ब खुद आतंकी को मौत आ गई. आइए जानते हैं कि शेख जमील उर रहमान के नाम कौन-कौन से गुनाह थे और हाल ही में किन आतंकियों की पाकिस्तान में रहस्यमयी तरीके मौत हुई है.

कौन था आतंकी शेख जमील उर रहमान?

 

द टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी शेख जमील उर रहमान पाकिस्तान के खाइबर पख्तूनख्वा में मरा हुआ मिला. शेख जमील उर रहमान यूनाइटेड जिहाद काउंसिल का सेक्रेटरी जनरल था. इसके अलावा शेख जमील उर रहमान तहरीक उल मजाहिदीन का अमीर भी था. अक्टूबर, 2022 में भारत ने शेख जमील उर रहमान को आतंकी घोषित कर दिया था.

खतरनाक थे आतंकी के इरादे

बता दें कि आतंकी शेख जमील उर रहमान कश्मीर में हुए कई हमलों का जिम्मेदार है. कई आतंकी हमलों की साजिश वह रच चुका था. कहा जाता है कि आतंकी शेख जमील उर रहमान पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर काम करता था. 2018 में आतंकी शेख जमील उर रहमान ने कश्मीरी लड़कों से हथियार उठाने की अपील की थी और जिहाद के लिए ट्रेनिंग लेने के लिए कहा था.

किन आतंकियों की हुई मौत?

पाकिस्तान में हाल में मरने वाले आतंकियों में कई बड़े नाम शामिल हैं. फरवरी में ही लश्कर ए तैयबा का आतंकी आजम चीमा मर चुका है. बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक की वजह से फैसलाबाद में चीमा मर गया. वह 2006 ट्रेन बम धमाके और 26/11 अटैक की साजिश में शामिल रहा था. पिछले साल दिसंबर में लश्कर का कमांडर अदनान अहमद उर्फ अबू हंजाला करांची में गोलियों से भून दिया गया था. उसके पहले नवंबर में लश्कर कमांडर अकरम गाजी को गोली मार दी गई. इसके अलावा 2018 में ख्वाजा शाहिद मारा गया. वह कश्मीर टेरर अटैक का जिम्मेदार था.

Leave a Reply