Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

कट मुल्ला मोहम्मद दानिश गिरफ्तार,नाबालिग हिंदू लड़की से हिंदू बनकर मिला,रेप मांस और धमकी,अम्मी अब्बू भी शामिल

कटमुल्ला मोहम्मद दानिश गिरफ्तार

रात को करता रेप, जबरन पढ़वाता था नमाज, माँस खाने को करता था मजबूर: दानिश के कैद में 2 महीने तक रही 14 साल की हिंदू लड़की

कानपुर में लव जिहाद से जुड़ा एक वीभत्स मामला सामने आया है। यहाँ दानिश नाम के युवक ने इंस्टाग्राम के माध्यम से 14 साल की एक नाबालिग लड़की को बड़े-बड़े सपने दिखाकर अपने प्रेमजाल में फँसा लिया। लड़की जब उसके चंगुल में फँस गई, तो उसने लड़की को अगवा कर लिया और उसे बंधक बनाकर लगातार दुष्कर्म करता रहा। इतना ही नहीं, उससे प्रतिबंधित मांस खाने और नमाज पढ़ने के लिए विवश करता था।

दानिश लड़की को इंस्टाग्राम पर बँगले और गाड़ियों की तस्वीरें भेजा करता था। वह अपने आपको बेहद अमीर दिखाता था। हालाँकि, दानिश एक नाले पर बनी एक कमरे की झुग्गी में परिवार के साथ रहता था। लड़की जब उसके झाँसे में आ गई तो उसे अपनी झुग्गी में बंधक बना लिया। एक कमरे की झुग्गी में जब उसके परिवार के लोग सो जाते थे तो वह लड़की का मुँह दबाकर उसके साथ दुष्कर्म करता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये मामला कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र का है। दानिश पुत्र गुलफाम 14 साल की लड़की को 22 अक्टूबर 2023 को मिलने के लिए बुलाया था। जब लड़की आई तो वह उसे मैकूपुरवा लेकर गया और वहाँ बंधक बना लिया। वह नाबालिग से दो महीने तक दुष्कर्म करता रहा। इस दौरान लड़की ने भागने की कई बार कोशिश की, लेकिन नाकाम रही।

पीड़िता ने बताया है कि दानिश उसे जबरन मांस खिलाता था और नमाज पढ़वाता था। इसमें उसका परिवार भी उसकी मदद करता था। मना करने पर उसे मारा-पीटा जाता था। यही नहीं, दानिश उससे 30 दिसंबर 2023 को उसका धर्मांतरण कराकर उससे जबरन निकाह करने भी करने वाला था। हालाँकि, इस बीच उसके बारे में हिंदू संगठनों को जानकारी तो वे उसे दानिश के चंगुल से मुक्त कराकर लाए।

इतना ही नहीं, मांस खाने, नमाज पढ़ने और निकाह करने से मना करने पर दानिश उसे हत्या की धमकी देता था। लड़की के पिता एक फैक्ट्री में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी का तीन महीने पहले सोशल मीडिया पर एक मुस्लिम लड़के से जान-पहचान हुई थी। बाद में वह उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ लेकर चला गया। लड़की के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

हिंदू संगठनों ने किशोरी को बचाया

विहिप के जिला उपाध्यक्ष आनंद सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, “मैकूपुरवा के पास की रहने वाली दुर्गा वाहिनी की कार्यकर्ता ने उन्हें किशोरी के बंधक होने की सूचना दी थी, जिसके बाद विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता आरोपित के ठिकाने पर पहुँचे। पहले तो डरी-धमकी लड़की ने आरोपित के पक्ष में बात की, लेकिन बाद में रोने लगी और आपबीती बताई।”

उन्होंने आगे बताया, “आरोपित और उसका परिवार उसे जबरन माँस खिलाते थे। बोलते थे कि इससे तुम हिंदू से मुस्लिम बन जाओगी, फिर तुम्हारा निकाह करा देंगे। वो लोग रोज उसे नमाज पढ़वाते थे। मना करने पर पीटते थे। एक दिन युवक और उसका पत्रकार साथी मौलाना को लेकर ठिकाने पर पहुँचे और 30 दिसंबर 2023 को निकाह की बात कही।”

आनंद सिंह बताया कि इसके बाद उनकी टीम दानिश के ठिकाने पर पहुँची और उसे मुक्त कराकर पुलिस के माध्यम से घर पहुँचा दिया। इस मामले में कानपुर कमिश्नरेट के एडीसीपी-ईस्ट ने बताया कि आरोपित दानिश को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पीड़िता ने हिंदू संगठनों से अपनी आपबीती में बताया कि दानिश ने इंस्टाग्राम पर बंगले और कार की तस्वीरें लगा रखी थी। वो बंगले के आसपास खड़े होकर फोटो खींचता था और भेजता था। जब वो उसे लेकर आया तो एक झोपड़ी में ले गया। इस झोपड़ी में पर्दा टंगा था और उसी में पूरा परिवार रहता था। जब सब लोग सो जाते थे तो वो मुँह दबाकर दुष्कर्म करता था और शोर मचाने पर धमकाता था।

Leave a Reply