Monday, March 4, 2024
Uncategorized

कटमुल्ले मोहम्मद शाकिब ने किया कांड,हिन्दू लड़की ने की आत्महत्या, शाकिब के अम्मी अब्बू भाई बहन बीवी शामिल

पिंकी की भाभी का आरोप है कि शाकिब जब पहली बार पिंकी से मिला था तब उसने उसे अपना नाम बन्नी बताया था। इंस्टाग्राम पर उसकी आईडी भी इसी नाम से है।
गाजियाबाद पिंकी आत्महत्या शाकिब
शादीशुदा शाकिब ने इंस्टाग्राम पर बन्नी बन की थी पिंकी से दोस्ती (फोटो साभार: Bhaskar)

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पिंकी गुप्ता नामक लड़की ने 31 अगस्त, 2023 की रात फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतका के परिजनों ने शाकिब नामक युवक पर लड़की को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। इस मामले में सामने आया है कि शाकिब शादीशुदा था। उसने पिंकी से मुलाकात के दौरान अपना नाम बन्नी बताया था। वहीं लड़की के सुसाइड नोट से पता चला है कि वह शाकिब के लिए धर्म परिवर्तन करने के लिए भी तैयार थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक पिंकी के भाई का कहना है कि शाकिब लव जिहादी है। उसने अपना नाम बन्नी बताकर पिंकी से दोस्ती की थी। पिंकी बीते 4 साल से शाकिब से रिलेशनशिप में थी। शाकिब शादीशुदा था। लेकिन उसने पिंकी से यह बात छिपाई थी। पिंकी साकिब के लिए अपना घर छोड़ चुकी थी। उसके साथ ही रह रही थी। लेकिन जब उसे उसके शादीशुदा होने की बात पता चली तो वह टूट गई थी।

भाई का यह भी आरोप है कि शाकिब और उसका अब्बा मुस्तफा खान दोनों मिलकर पिंकी को प्रताड़ित करते थे। उसे उकसाते थे। इस बारे में उसने कई बार घर में फोन कर अपनी माँ और पिता को बताया था। शाकिब, और उसके अब्बा की हरकतों से परेशान होकर पिंकी ने अपनी जान दे दी। पिंकी के भाई का भी कहना है, “शाकिब का अब्बा मुस्तफा पिंकी से कहता था, तू आत्महत्या कर ले और मेरे बेटे को छोड़ दे।”

‘अमर उजाला’ की रिपोर्ट के अनुसार, पिंकी की भाभी का आरोप है कि शाकिब जब पहली बार पिंकी से मिला था तब उसने उसे अपना नाम बन्नी बताया था। इंस्टाग्राम पर उसकी आईडी भी इसी नाम से है। वह खुद को कुँवारा बताता था। जब पिंकी ने भाभी को बताया था कि बन्नी का असली नाम शाकिब है तो उसने उसे समझाया भी था। लेकिन शाकिब ने उसका ब्रेनवॉश कर दिया था। इसलिए वह किसी की बात नहीं सुनती थी।

पुलिस की पूछताछ में आरोपित शाकिब ने कहा है कि वह और पिंकी 4 साल से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। पिंकी उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन वह पहले से शादीशुदा था। इसलिए पिंकी को एक दोस्त की रखना चाहता था। शाकिब का दावा है कि वह पिंकी को समझाने की कोशिश करता था, लेकिन वह समझने को तैयार नहीं थी।

शाकिब ने यह भी कहा है कि पिंकी अपने घरवालों को बता दिया था कि वह शाकिब से शादी करना चाहती है। यही नहीं, उसने अपने घरवालों से रिश्ते तोड़कर किराए के मकान पर शाकिब के साथ रह रही थी।

पुलिस को पिंकी के कमरे से सुसाइड नोट मिला है। इसमें पिंकी ने लिखा है, “मुझे खुद पर शर्म आती है। तुम्हारे लिए तुम से और खुद से लड़ रही थी। लोगों ने मुझे बहुत समझाया, लेकिन मुझे तुम्हारे आगे कुछ दिखाई न दिया। मैंने अपना धर्म तक बदलने की सोची। तुम्हारी हर चीज स्वीकार करने की सोची। ये सोचती रही कि कैसे भी ये बंदा मेरा हो जाए, लेकिन तुम फिर भी नहीं समझे। मुझसे अब ये सब बर्दाश्त नहीं होता… Good Bye शाकिब।”

क्या है मामला

मामला गाजियाबद के कौशाम्बी थाने का है। यहाँ वैशाली इलाके में रहने वाले राजू गुप्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उनकी 23 वर्षीया बहन पिंकी वैशाली सेक्टर 3 में रहती थी। पिंकी बीते 4 सालों से गाजीपुर निवासी शाकिब से लिव-इन रिलेशन में रह रही थी। राजू ने शाकिब और उसके अब्बा पर पिंकी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

Leave a Reply