Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

गिरफ्तार हो गया मोहम्मद तनवीर खान जिहादी,हिंदू नाम बता कर फंसाया कट मुल्ले ने

बिहार की मॉडल मानवी राज सिंह ने ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट के मालिक तनवीर अख्तर खान पर लव जिहाद, धर्मांतरण सहित मारपीट और जान से मारने के प्रयास का केस दर्ज कराया था वह गिरफ्तार किया गया है. रांची पुलिस ने तनवीर को बिहार के अररिया जिले से गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ रांची के गोंदा थाना में केस दर्ज है. पुलिस को काफी दिनों से उसकी तलाश थी.

क्या था मामला?

दरअसल, बिहार की रहने वाली मानवी राज झारखंड के रांची आई थी, ताकि वह खुद को ग्रूम करके एक बेहरतीन मॉडल बन सकें. रांची में वह एक ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट से जुड़ गईं. इस इंस्टीट्यूट के मालिक ने जब मानवी को देखा, तो वह उसे बहुत पसंद आईं.

दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई. मगर, इंस्टीट्यूट के मालिक चाहता था कि दोस्ती का ये रिश्ता और आगे बढ़े. वह मानवी से शादी करना चाहता था. इसके लिए उसने मानवी को प्रपोज किया. इसी दौरान मानवी को पता चला कि वह जिसे दोस्त मान रही है, उसने उससे झूठ कहा है. बता दें कि इंस्टीट्यूट के मालिक ने अपना नाम उसे यश बताया था. जबकि, उसका असली नाम तनवीर अख्तर खान है. युवती को यह सब पता लगा, तो उसने उससे दोस्ती भी तोड़ दी.

मॉडल ने लगाया लव जिहाद का आरोप.

वर्सोवा थाने में दर्ज कराई एफआईआर

इसके बाद तनवीर ने मानवी को ब्लैकमेल करने लगा. क्योंकि उसके पास मानवी की कुछ पर्सनल फोटो थीं. इससे तंग आकर मानवी ने रांची छोड़ दिया और वह मुंबई शिफ्ट हो गई. मगर, तनवीर ने उसका पीछा वहां भी नहीं छोड़ा. वह उसे लगातार धमकाता रहा. इसके बाद परेशान होकर मानवी ने तनवीर के खिलाफ वर्सोवा थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी. पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि रांची में ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट के मालिक से उसकी दोस्ती हो गई थी.

पहली मुलाकात में तनवीर ने अपना नाम यश बताया था. मगर, बाद में उसे पता चला कि उसका असली नाम यश नहीं तनवीर है. दोस्ती के दौरान होली पर नशे की गोलियां खिलाकर उसके कुछ फोटो खींचे. इसके बाद से तनवीर उसे ब्लैकमेल करने लगा और मारपीट का सिलसिला भी शुरू हो गया. आरोपी तनवीर उस पर धर्म बदलने और शादी करने का दबाव बनाने लगा था.

तनवीर खान (फाइल फोटो)

तनवीर ने की थी चलते ऑटो में मारने की कोशिश

मानवी ने कहा था कि 25 फरवरी 2023 को तनवीर खान ने उसे चलते ऑटो में मारने की कोशिश की थी. मानवी ने पुलिस को बताया कि उस वक्त तनवीर के पास एक गन भी थी. मुंबई की अंबोली पुलिस पीड़ित मॉडल को वर्सोवा पुलिस स्टेशन ले गई, जहां उसका स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया था. साथ ही पीड़िता ने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड कर झारखंड के मुख्यमंत्री से सुरक्षा की गुहार लगाई थी.

तनवीर ने आरोपों को बेबुनियाद बताया, वीडियो में कही ये बात…

तवनीर अख्तर ने एक वीडियो जारी कर मानवी से माफी मांगी. इसमें उसने कहा कि ‘जिंदगी की कोई भरोसा नहीं, कब तक है कब तक नहीं. इसलिए सोचा वीडियो बना देते हैं. निकल गए हैं अपनी मंजिल की तरफ. मगर, आपसे यही कहना चाहेंगे, मानवी राज सिंह जो भी गलती हुई, उस सबके लिए माफी चाहूंगा. आगे से वो गलती नहीं होगी, अगर जिंदा रहे तो. मर गए, तो माफ कर देना.’

साथ ही तनवीर ने अपने पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया था. यह भी कहा था ”ये कहानी मेरी निजी जिंदगी की है. मुझे एक लड़की से प्यार हो गया. उसका नाम मानवी राज सिंह है. वो भागलपुर की रहने वाली थी. वो लड़की हमारे पास आई और बोली कि उसे मॉडलिंग करनी है. उसने फिर मुझे अपने जाल में फंसाया और अपने हिसाब से मुझे मैनेज किया. उसने मुझसे बहुत सारे पैसे लिए और अपने घर में दिए, भाई को दिए.”

Leave a Reply