Monday, February 26, 2024
Uncategorized

मोहम्मद बंटू खान पर बहुत भरोसा था,मिल गया भरोसे का नतीजा

 जबलपुर में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। सिवनी जिले के लखनादौन में रहने वाले बंंटू खान ने एक महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाकर तीन साल तक साथ में रखा, जब महिला ने शादी का दबाव बनाया तो उसके साथ निर्ममता से मारपीट की, तीन दिन पहले इलाज के महिला की मेडिकल कालेज में मौत हो गई। परिजनों की मांग है कि बंंटू खान नेे जानबूझकर उसे इस कदर मारा कि उसकी मौत हो गई, लिहाजा आरोपित बंंटू खान केे खिलाफ ऊपर हत्या के साथ ही Love Jihad का मामला दर्ज किया जाए। रविवार की देर रात बजरंग दल, विहिप के कार्यकर्ताओं के साथ महिला के परिजन गढ़ा थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने बंंटू खान को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

 

गढ़ा में रहती थी महिला

गढ़ा में रहने वाली महिला का लखनादौन निवासी बंंटू खान से प्रेम प्रसंग चल रहा था। तीन साल से महिला गढ़ा में किराए का मकान लेकर रह रही थीं, कुछ दिनों पहले महिला बंंटू में किसी बात को लेकर विवाद हुआ, जहां बंंटू खान ने उसके साथ मारपीट की। गंभीर हालत में मकान मालिक में महिला को इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया जहां शुक्रवार की रात महिला की मौत हो गई, पुलिस मर्ग कायम कर महिला की मौत की जांच में जुट गई। इस बीच रविवार की देर रात विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ परिजन गढ़ा थाने पहुंचे और पुलिस को बताया कि बंंटू खान ने जानबूझकर युवती को इस कदर मारा कि उसकी मौत हो गई।

 

आनन-फानन में बंंटू खान को हिरासत में लिया

 

विहिप के जिला मंत्री राजेश पटेल का कहना है कि बंंटू खान में युवती के साथ निर्ममता से मारपीट की जिसके चलते शुक्रवार की रात उसकी मौत हो गई, परिजन जब शिकायत करने गढ़ा थाने पहुंचे और बंंटू खान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई पर पुलिस ने इस और ध्यान नहीं दिया। आखिरकार रविवार रात जब बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ताओं ने गढ़ा थाना घेरा तब पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी बंंटू खान को हिरासत में लिया। विहिप कार्यकर्ताओं की मांग है कि बंंटू खान के ऊपर हत्या के अलावा लव जिहाद का भी केस दर्ज किया जाना चाहिए।

हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ

 

विहिप और बजरंग दल की शिकायत को लेकर गढ़ा थाना प्रभारी राकेश तिवारी का कहना है कि महिला की मौत के बाद से ही मर्ग कायम कर जांच की जा रही थी, चूंकि पुलिस को जानकारी नही थी कि महिला जिसके साथ रह रही थी वह अन्य समुदाय का है, परिजनों में भी इसकी जानकारी नहीं दी थी। बंंटू खान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

 

Leave a Reply