Thursday, February 22, 2024
Uncategorized

कांग्रेस की हवा टाइट,ममता बनर्जी ने लगाया गंभीर आरोप

West Bengal CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लिया है। उन्होंने कांग्रेस और सीपीएम पर आरोप लगाया कि दोनों पार्टियों ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी के साथ गुप्त समझौता कर रखा है। दोनों पार्टियां बीजेपी को बंगाल में ऑक्सिजन दे रही हैं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस और सीपीएम पर राज्य में बीजेपी के साथ ‘गुप्त समझौता’ करने का आरोप लगाया है।
सीएम ममता ने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) के संबंध में कांग्रेस-सीपीएम पर दोहरे मानदंडों का रास्ता अपनाने का भी आरोप लगाया। ममता बनर्जी ने कहा, ‘जबकि विपरीत दल BJP के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस और CPM पश्चिम बंगाल में भाजपा को ऑक्सीजन प्रदान कर रही हैं।’

मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल के आदिवासी बहुल झारखंड में अंतर्राष्ट्रीय स्वदेशी दिवस के अवसर पर आयोजित एक समारोह में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा, कांग्रेस और माकपा के बीच गुप्त समझौता है। राष्ट्रीय स्तर पर हम ‘इंडिया’ हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि पश्चिम बंगाल में बीजे-इंडिया का प्रयास है।

‘खुद पर शर्म आनी चाहिए’

सीएम ममता ने आगे कहा कि वे चुपचाप पश्चिम बंगाल में भाजपा से हाथ मिला रहे हैं। उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए। न्यूनतम राजनीतिक ईमानदारी होनी चाहिए। प्रत्येक पार्टी को राजनीतिक विचारधारा की एक निश्चित लाइन का पालन करना चाहिए। अगर वे इस रणनीति को जारी रखते हैं, तो मैं यह कहने के लिए मजबूर हो जाऊंगी कि टीएमसी भी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ है।

UCC पर निशाना

वहीं बंगाल कांग्रेस प्रमुख और अनुभवी लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी भी भ्रष्टाचार को लेकर तृणमूल सरकार पर हमला बोलते रहे हैं। मुख्यमंत्री ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लेकर भी भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यूसीसी देश में संवैधानिक प्रावधानों और संघीय लोकतंत्र की व्यवस्था के खिलाफ है। देश में रहने वाले विभिन्न समुदायों के बीच विविध रीति-रिवाज हैं, सभी को एक ही दायरे में नहीं लाया जा सकता।

Leave a Reply