Monday, April 22, 2024
Uncategorized

सजायाफ्ता राहुल गांधी को घर खाली करना पड़ेगा,23 अप्रेल तक, बंगले सिर्फ सांसदों के लिए

Rahul Gandhi Notice: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अब खाली करना होगा सरकारी बंगला. बता दें हाल में ही राहुल गांधी ने कहा था कि मेरे पास कभी अपना कोई घर नहीं है.

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस मिला है. लोकसभा की हाउस कमेटी ने ये नोटिस जारी किया है. उन्हें 30 दिन में यानी 23 अप्रैल तक अपना सरकारी बंगला खाली करना होगा. हाल में ही सूरत की एक कोर्ट ने ‘मोदी सरनेम’ से जुड़ी एक टिप्पणी के मामले में उन्हें दोषी पाया था. जिसके बाद उन्होंने दो साल की जेल की सजा भी सुनाई गई थी. अगले दिन यानी शुक्रवार को राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था. अभी वर्तमान में राहुल गांधी 12 तुगलक लेन वाले सरकारी बंगले में रह रहे हैं.

Rahul Gandhi Bunglow: सांसदी के बाद अब बंगला भी जाएगा, सरकार ने राहुल को भेजा घर खाली करने का नोटिस

बता दें अगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष 30 दिनों में सरकारी बंगला खाली नहीं करना चाहते है, तो वो हाउसिंग कमिटी को लेटर लिखकर समय सीमा बढ़ाए जाने की मुहलत मांग सकते हैं. राहुल को अगर 30 दिनों के बाद भी बंगले में रहना है तो उन्हें तो वो कमर्शियल रेंट देकर अधिकतम 6 महीने तक बंगला में रह सकते हैं.

लोकतंत्र की लड़ाई लड़ते रहेंगे- राहुल

लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि वो पार्लियामेंट के सदस्य रहे या न रहें वो लोकतंत्र की लड़ाई लड़ते रहेंगे. भले इसके लिए उन्हें जेल में डाल दिया जाए. उन्होंने ये भी कहा था कि वो गांधी है सावरकर नहीं इसलिए वो माफी नहीं मांगगे.

बता दें इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी लोधी एस्टेट पर स्थित सरकारी बंगले को खाली करना पड़ा था. क्योकि उनकी सुरक्षा हटाए जाने के बाद वो इस बंगले में रहने योग्य नहीं थी.

लोकसभा वेबसाइट से हटा राहुल का नाम

राहुल का नाम लोकसभा की वेबसाइट से भी हटा दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी की संसदीय सीट वायनाड को खाली बताया है. चुनाव आयोग जल्द इस सीट चुनावों का ऐलान कर सकती है. बता दें अगर ऊपरी अदालतें राहुल गांधी की सजा बरकरार रखती हैं, तो वे अगले 8 वर्षों तक इलेक्शन नहीं लड़ पाएंगे.

Leave a Reply