Saturday, September 7, 2024
Uncategorized

कनाडा के पप्पू PM जस्टिन द्रुडो की भरपूर बेइज्जती,अमेरिका के आगे हाथ जोड़ता रहा,एक बार पूछ लो,ध्यान ही नही दिया….

ब्लिंकन ने गुरुवार को एस जयशंकर से मुलाकात की. दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद अमेरिकी विदेश विभाग ने जो बयान जारी किया, उसमें कनाडा और निज्जर की हत्या का जिक्र नहीं है. विदेश विभाग के मुताबिक, ब्लिंकन और जयशंकर के बीच भारत की जी20 अध्यक्षता, इंडिया-मिडिल ईस्ट यूरोप कॉरिडोर, डिफेंस, स्पेस और ग्रीन एनर्जी पर चर्चा हुई.

ट्रूडो ने आरोप लगाए, लेकिन सबूत नहीं दिए

ट्रूडो ने भारत पर गंभीर आरोप लगाते हुए भारतीय राजनयिक को निष्कासित कर दिया था. इसके जवाब में भारत ने भी कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया. साथ ही भारत ने कनाडा के नागरिकों के लिए वीजा सर्विस भी रोक दी है. ट्रूडो का कहना है कि निज्जर की हत्या में ‘भारतीय एजेंट्स’ का हाथ होने के पक्के सबूत हैं. हालांकि, ट्रूडो का यह दावा हवा हवाई साबित हो रहा है, क्योंकि अभी तक कनाडा की ओर से भारत को ऐसे कोई सूबत नहीं सौंपे गए हैं.

उधर, भारत ने कनाडा के आरोपों को बेतुका बताते हुए खारिज कर दिया है. हालांकि, जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि भारत ने कनाडा से कहा है कि वह निज्जर की हत्या पर दी गई किसी भी विशिष्ट या प्रासंगिक जानकारी पर गौर करने के लिए तैयार है. उधर, ब्लिंकन ने पिछले हफ्ते कहा था कि अमेरिका ट्रूडो द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में गहराई से चिंतित है, इस जांच में कनाडा के साथ काम करना भारत के लिए अहम है.

Leave a Reply